झारखंडः पलामू में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम ने दो कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार

सीआरपीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त टीम ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र से दो कुख्यात माओवादी कमांडर को गिरफ्तार किया है.

झारखंडः पलामू में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम ने दो कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार
पलामू में दो कुख्यात नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं.

अमित कुमार/पलामूः झारखंड के पलामू में पुलिस और सीआरपीएफ के 134 बटालियन के लिए आज उपलब्धियों का दिन रहा. सीआरपीएफ और जिला पुलिस के संयुक्त टीम ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र से दो कुख्यात माओवादी कमांडर को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, पहली गिरफ्तारी पिपरा थाना क्षेत्र के दो दुबटिया मोड़ से हुई, जहां से सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने कुख्यात माओवादी विनय यादव को गिरफ्तार किया है. विनय यादव मध्य जोन के नक्सली जोनल कमांडर रितेश एवं सबजोनल कमांडर नवल भुइयां के दस्ते का सक्रिय सदस्य हैं.

बताया जा रहा है कि वह अपने जीजा के घर आया था. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने विनय को  गिरफ्तार किया. विनय पर हरिहरगंज में बीजेपी कार्यालय उड़ाने समेत दर्जनों नक्सली वारदात में शामिल होने का है आरोप है.

जबकि दूसरी ओर पाकी थाना पुलिस ने कुख्यात माओवादी सोनू सिंह खेरवार को भी गिरफ्तार किया है. जिसकी गिरफ्तारी पांकी थाना क्षेत्र से गुप्त सूचना के आधार पर हुई है. सोनू सिंह खेरवार के ऊपर भी एक दर्जन से ऊपर नक्सली वारदात में शामिल होने का आरोप है. दोनों मामले दोनों गिरफ्तारी की जानकारी एसपी अजय लिंडा व सीआरपीएफ 134 बटालियन के कमांडेंट एडी शर्मा संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता में दी.

एसपी ने कहा कि लगातार पलामू पुलिस नक्सलियों पर दबाव बना रही है. उनके खिलाफ अभियान भी चलाया जा रहा है. इसी के तहत दो कुख्यात नकस्ली गिरफ्तार किए गए हैं.