झारखंड: नक्सलियों पर पुलिस-CRPF की है पैनी नजर, मैन टू मैन टारगेट कर करेंगे सफाया
Advertisement

झारखंड: नक्सलियों पर पुलिस-CRPF की है पैनी नजर, मैन टू मैन टारगेट कर करेंगे सफाया

झारखंड में पुलिस और सीआरपीएफ ने अब प्रदेश में मुट्ठी भर बचे नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. शुरुआती दौर में 45 हार्डकोर नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल रणनीति बना कर कार्रवाई करने जा रही है

45 सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ सीआरपीएफ़ की विशेष नजर, मैन टू मैन टारगेट कर करेंगे उनका सफाया.

रांची: झारखंड में पुलिस और सीआरपीएफ ने अब प्रदेश में मुट्ठी भर बचे नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. शुरुआती दौर में 45 हार्डकोर नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल रणनीति बना कर कार्रवाई करने जा रही है. 

सीआरपीएफ आईजी ने बताया कि फिलहाल ट्राई जंक्शन का इलाका जिसमें सरायकेला, खरसांवा, पोड़ाहाट राँची से सटे इलाको में नक्सलियों की ज्यादा चहलकदमी देखने को मिल रही है. इन इलाकों में पुलिस के साथ मिलकर सीआरपीएफ अभियान भी चला रही है. वहीं बिहार से सटे सीमावर्ती इलाके और बड़ा पहाड़ का इलाको में भी नक्सलियों की थोड़ी सुगबुगाहट है.

वहीं सीआरपीएफ के आईजी ने बताया कि सीआरपीएफ के 81वें वर्षगांठ पर कोरोना का असर पड़ा. कई कार्यक्रम कोरोना की वजह से रद्द कर दिए गए. इसमें मिनी मैराथन,बैंड डिस्प्ले, ब्लड डोनेशन कैम्प प्रभावित रहे. वहीं उन्होंने बताया कि कोरोना को देखते हुए जवानों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं ताकि वो इस वायरस से बच सकें.

वहीं जो जवान छुट्टी काटकर ड्यूटी ज्वाइन करने आ रहे हैं, उनकी भी स्क्रीनिंग की जा रही है और पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ही उन्हें अभियान या फिर काम में लगाया जा रहा है.

बहरहाल नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल और झारखंड पुलिस लगातार बेहतर सामंजस्य और रणनीति के तहत कार्रवाई कर रही है और शायद यही वजह है कि झारखंड की फिजा में अब हिंसा की जगह अमन और चैन नज़र आ रहा है.