दरभंगा : एयरफोर्स स्टेशन पर सेल्फी लेना पड़ा महंगा, जेल पहुंचा युवक

गिरफ्तार युवक का नाम मोहम्मद सरफराज है और वह मुजफ्फरपुर का रहने वाला है.

दरभंगा : एयरफोर्स स्टेशन पर सेल्फी लेना पड़ा महंगा, जेल पहुंचा युवक
दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन पर सेल्फी लेना प्रतिबंधित है.

दरभंगा : स्मार्टफोन के इस दौर में सेल्फी का जबरदस्त क्रेज है. लोग हर मौके को यादगार बनाने के लिए सेल्फी लेने से नहीं चुकते हैं. कई लोगों की तो जान तक जा चुकी है. दरभंगा में एक युवक को सेल्फी लेना महंगा पड़ गया है. एयरफोर्स के वर्जित क्षेत्र में सेल्फी लेने के कारण जेल पहुंच गया.

दरभंगा का एयरफोर्स स्टेशन इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ. उड़ान योजना के तहत इस एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है. इसी वजह से लोगों में भी खासा उत्सुकता देखी जा रही है.

एयरफोर्स स्टेशन के वर्जित क्षेत्र में सेल्फी लेने के कारण एक युवक सलाखों के पीछे चला गया. सुरक्षा में लगे जवान युवक को सेल्फी लेता देख दौड़कर उसे पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उसे दरभंगा पुलिस के हवाले कर दिया. दरभंगा पुलिस ने केवटी थाने में युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया. वायु सेना केंद्र के आसपास या वायु सेना केंद्र की तस्वीर लेने की पबंदी है. इसके लिए परिसर में कई जगह वोट भी लगाए गए हैं. इसके बावजूद कई बार लोग ऐसी गलती कर बैठते हैं.

दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी विमान सेवा, रनवे दुरुस्त करने के लिए टेंडर फाइनल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

गिरफ्तार युवक ने मीडिया को बताया कि उसका नाम मोहम्मद सरफराज है और वह मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. दरभंगा उसका ननिहाल है और अपनी बहन का इलाज कराने के लिए आया हुआ था. घर लौटकर परिजनों को यह सेल्फी दिखाना चाहता था कि ऐसा हवाई अड्डा है मेरे ननिहाल में. सरफराज खुद को अनपढ़ बताकर ऐसी गलती आगे नहीं करने की बात कह रहा है.

घटना की पुष्टि करते हुए दरभंगा के डीएसपी अनोज कुमार ने बताया कि पकड़ा गया युवक वायु सेना केंद्र के वर्जित इलाके में सेल्फी और तस्वीर ले रहा था. पुलिस ने प्राथमिकी कर जांच की. जांच में बात सही पाई गई. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.