बिहार: युवक सोशल मीडिया पर फैला रहा था कोरोना की अफवाह, पुलिस ने किया कुछ ऐसा

इस मामले में शिवहर थाना में मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया.

बिहार: युवक सोशल मीडिया पर फैला रहा था कोरोना की अफवाह, पुलिस ने किया कुछ ऐसा
सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैला रहा था युवक, पुलिस ने किया कुछ ऐसा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिवहर: फेसबुक पर कोरोनावायरस महामारी के संबंध में गलत पोस्ट कर अफवाह फैलाने के आरोप में बुधवार को बिहार के शिवहर जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. शिवहर के पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि शिवहर पुलिस के संज्ञान में आया कि शिवहर थाना के मोहम्मद इबरान, वार्ड नं. 10 के द्वारा देश में फैले कोरोना महामारी के संबंध में फेसबुक के माध्यम से गलत कमेंट और पोस्ट कर लोगों को आतंकित करने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में शिवहर थाना में मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तरा कर लिया.

उन्होंने कहा कि जब देश में राष्ट्रीय आपदा का प्रावधान लागू है और सोशल मीडिया पर भ्रामक, मिथ्या एवं घृणा फैलाने वाली सूचना का प्रचार-प्रसार पर रोक के बाद भी इस तरह का युवक ने काम किया.

बिहार में अपने तरह की यह पहली गिरफ्तारी है.

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है. बिहार में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 23 लोगों की पहचान कर ली गई है. सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रही है.
Input:-IANS