बिहार: जहानाबाद में तीन नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस के साथ दबोचा
Advertisement

बिहार: जहानाबाद में तीन नक्सली गिरफ्तार, पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस के साथ दबोचा

गुप्त सूचना के आधार पर जहानाबाद पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में प्रतिबंधित नक्सली संगठन के तीन हार्डकोर नक्सलियों के पुलिस ने हथियार और भारी मात्रा में कारतूस के साथ दबोचा.

तीन हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस गिरफ्तार किया है.

जहानाबाद: गुप्त सूचना के आधार पर बिहार के जहानाबाद में पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में प्रतिबंधित नक्सली संगठन के तीन हार्डकोर नक्सलियों के पुलिस ने हथियार और भारी मात्रा में कारतूस के साथ दबोचा.

गिरफ्तार किए गए तीनों नक्सली में एक नाबालिग भी शामिल है. पकड़े गए तीनो इनामी नक्सली कमांडर प्रद्युमन शर्मा के दस्ते के सक्रीय सदस्य है. इस मामले में एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर विष्णुगंज थाना के काजीबिगहा गांव के पास से ऑटो से जा रहे थे तभी पुलिस ने नक्सलियों को एक देशी कार्बाइन, दो देशी कट्टा, और 315 बोर की पचास कारतूस एवं नक्सली साहित्य के साथ हार्डकोर नक्सली राम ईश्वर प्रसाद के साथ दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किए गए तीनो लोग का मुख्य कार्य ईंट भट्ठा से लेवी वसूली और ग्रामीणों को नक्सली संगठन से जोड़ने का था. एसपी मनीष ने बताया की गिरफ्तार लोगो में राम ईश्वर प्रसाद झारखंड के हजारीबाग ज़िला के चौपारण और नवादा जिला में भी पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अन्य दो नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि पूछताछ में कुछ बड़ी बातें सामने आ सकती है.