close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने सघन चेकिंग अभियान के दौरान एनएच 727 पर छत्रौल के पास बाईक से जा रहे दो वन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

बिहार: पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने वन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया.(प्रतिकात्मक तस्वीर)

बगहा: बिहार के बगहा एसपी अरविंद गुप्ता को मिली गुप्त सूचना पर बीती रात पुलिस टीम ने सघन चेकिंग अभियान के दौरान एनएच 727 पर छत्रौल के पास बाईक से जा रहे दो वन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

बताया जा रहा है कि गिरफ़्तार अपराधी सुनिल महतो और अशोक राम पेशेवर वन अपराधी हैं जो बगहा के सेमरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर सौराहा निवासी हैं और वन अपराध समेत कई जघन्य कांडों में जेल जा चुके हैं. नगर थाना पुलिस ने गिरफ़्तार अपराधियों के पास से एक बगैर नम्बर की टीवीएस बाईक समेत हथियार और जिंदा कारतूस के अलावा धारदार हथियार भी बरामद किया है. 

 

एसपी अरविंद गुप्ता ने बताया कि सूबे के इकलौते वाल्मीकि टाईगर रिजर्व के इलाक़े में ये वन अपराधी फ़िर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे तभी पकड़े गए इन गिरफ्तार अपराधियों की कुंडली खंगाल रही पुलिस को वन तस्करी से जुड़े कई अन्य अपराधी गिरोह से इनके जुड़े होने की संभावना है. दोनों हिस्ट्री सिटर अपराधियों से पूछ ताछ कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की कवायद जारी है.

बिहार के इकलौते टाईगर रिजर्व में बाघ समेत कई दुर्लभ जीव जंतु भी इन गिरफ़्तार वन अपराधियों के निशाने पर हैं इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है जिसको लेकर आगे वन विभाग और पुलिस प्रशासन संयुक्त आपरेशन की तैयारी में है .