close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साहिबगंज: अवैध लॉटरी के धंधे में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2.5 करोड़ की लॉटरी जब्त

बरहरवा पुलिस ने लगभग ढाई करोड़ की लॉटरी जप्त की. यह सभी लॉटरी दीपावली के अवसर पर माफियाओं को खपाने की योजना थी लेकिन पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया.

साहिबगंज: अवैध लॉटरी के धंधे में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2.5 करोड़ की लॉटरी जब्त
झारखंड में लॉटरी सरकार द्वारा प्रतिबंधित है फिर भी अवैध लॉटरी का काम किया जा रहा था.

साहिबगंज: झारखंड के साहिबगंज में चल रहे अवैध लॉटरी की धंधे में बरहरवा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. इसमें बरहरवा पुलिस ने लगभग ढाई करोड़ की लॉटरी जप्त की. यह सभी लॉटरी दीपावली के अवसर पर माफियाओं को खपाने की योजना थी लेकिन पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया.

वैसे तो साहिबगंज के बरहरवा कोटलपोखर गुमानी सहित अन्य इलाकों में अवैध लॉटरी की धंधा काफी समय से फल-फूल रहा है जबकि झारखंड में लॉटरी सरकार द्वारा प्रतिबंधित है. इसके बावजूद प्रत्येक दिन लाखों की लॉटरी इन इलाकों में बेची जाती है और आम लोगों को इस धंधा में लूटा जाता है.

इसकी सूचना काफी समय से पुलिस प्रशासन को थी. पुलिस ने बुधवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर एक गोदाम में छापेमारी की जहां से तकरीबन ढाई करोड़ की लॉटरी बरामद हुई है. सभी लॉटरी पर अलग-अलग डेट छपे हुए थे. 

पुलिस को सूचना मिली थी कि नशीली दवाओं के छुपा कर लॉटरी लाया जा रहा है जो दिवाली के मौके पर बरहरवा और उसके आसपास के बाजारों में खपाने की योजना थी. पुलिस ने लॉटरी माफियाओं की मंसूबे पर पानी फेरते हुए सभी लॉटरी को जब्त कर लिया है और इस धंधे से जुड़े लोगों की छानबीन शुरू कर दी है. 

इस संबंध में बरहरवा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि जप्त की गई लॉटरी के पीछे किन लोगों का हाथ है और किस प्रकार का नेटवर्क यहां काम कर रहा है. इस पर पूरी तरह से छानबीन की जा रही है और जो भी लोग इसमें शामिल होंगे उसको बख्शा नहीं जाएगा.