मुंगेर: छुट्टी में घर आए जवान ने की खुदकुशी, परिजन बता रहे दुर्घटना

मृत जवान हाजीपुर जिले के वैशाली थाना में तैनात था. वहीं, जवान की मौत पर परिजन कुछ भी साफ-साफ नहीं बता रहे हैं. दरअसल मामला है की शामपुर थाना क्षेत्र के गालीमपुर निवासी सुभाष झा के बड़े बेटे प्रशांत कुमार झा उर्फ सिंटू का जो बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात था.  

मुंगेर: छुट्टी में घर आए जवान ने की खुदकुशी, परिजन बता रहे दुर्घटना
शव को पुलिस ने फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेजा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: तीन दिन छुट्टी लेकर घर आए बिहार पुलिस के जवान ने घर में लगे आम के पेड़ में फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली है. घटना की जानकारी मिलते ही शामपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. 

शव को पुलिस ने फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेजा है. मृत जवान हाजीपुर जिले के वैशाली थाना में तैनात था. वहीं, जवान की मौत पर परिजन कुछ भी साफ-साफ नहीं बता रहे हैं. दरअसल मामला है की शामपुर थाना क्षेत्र के गालीमपुर निवासी सुभाष झा के बड़े बेटे प्रशांत कुमार झा उर्फ सिंटू का जो बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात था.

17 नवंबर को वो छुट्टी पर घर आया हुआ था. सूत्रों के अनुसार आज सुबह 4 से 5 बजे मृत जवान प्रशांत कुमार ने पड़ोस के आम के बगीचे में आम के पेड़ से फांसी लगाकर कर खुदखुशी कर ली. वहीं, जब आस-पास के लोग जागे तो देखा कि जवान का शव पेड़ पे लटका हुआ है और गले में रस्सी का फंदा है. 

वहीं मृतक के चचेरे भाई पंकज कुमार झा ने बताया की प्रशांत वर्ष जुलाई 2015 में बिहार पुलिस में ज्वाइन किया था और वो तब से हाजीपुर जिले में कार्यरत था. उन्होंने बताया की जवान प्रशांत की शादी नवंबर 2017 में जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के महद्दीपुर निवासी रिया झा से हुई थी तथा उनको एक साल का एक बेटा भी है. 

उन्होंने बताया कि 17 नवंबर को छह दिन की छुट्टी लेकर घर आया हुआ था और आज घर में पूजा थी और प्रशांत सुबह में आम की लकड़ी तोड़ने पेड़ पर चढ़ा था जहां उसका पैर फिसला गया और वो रस्सी में फंस गए जिसके कारन उनकी मौत हो गयी.
पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन में जुट गई और पुलिस ये जांच में जुटी है कि जवान ने खुद ही खुदखुशी की है या परिजन सच बता रहे हैं.