रांची पुलिस की लापरवाही से नवजात की मौत, प्रसव के लिए अस्पताल नहीं जाने देने का आरोप
Advertisement

रांची पुलिस की लापरवाही से नवजात की मौत, प्रसव के लिए अस्पताल नहीं जाने देने का आरोप

कोरोना का हॉटस्पॉट बना झारखंड के रांची के हिंदपीढ़ी इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है. लेकिन सील इलाके में अब पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा है. पुलिस पर आरोप है कि लापरवाही के कारण इलाके में नवजात बच्ची की मौत हो गई है. 

 पुलिस पर आरोप है कि लापरवाही के कारण इलाके में नवजात बच्ची की मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड के रांची के हिंदपीढ़ी इलाके को 23 कोरोना के मामले मिलने के बाद पूरी तरह सील कर दिया है. लेकिन हिंदपीढ़ी में अब पुलिस पर लापरवाही बरतने का बड़ा आरोप लगा है. पुलिस पर हिंदपीढ़ी के ही एक परिवार का आरोप है कि लापरवाही के कारण उनके यहां नवजात बच्ची की मौत हो गई है. 

पुलिस पर आरोप है कि महिला को प्रसव के लिए अस्पताल जाना था लेकिन उसे अस्पताल नहीं जाने दिया गया. एक बैरिकेडिंग से दूसरे बैरिकेडिंग तक परिजन भागते रहे. महिला भी प्रसव पीड़ा में कराह रही थी लेकिन पुलिस ने अनदेखी की. परिजनों का आरोप है कि लाख मिन्नतों के बाद भी पुलिस का दिल नहीं पिघला. 

हारकर आखिरकार परिजनों को महिला की घर में ही डिलिवरी करानी पड़ी और नवजात बच्ची की मौत हो गई. प्रसव जैसी इमरजेंसी में भी महिला को अस्पताल ले जाने में सहयोग करना बड़े सवाल खड़े करता है. हालांकि, इस मामले को लेकर जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार किया है

आपको बता दें कि सील किए जाने के बाद भी प्रशासन इमरजेंसी सेवा बहाल करता है. पूरे मामले पर अभी किसी तरह  का आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. साथ ही आपको बता दें कि रांची का हिंदपीढ़ी इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. रांची के 24 कोरोना मामलों में 23 मामले इसी इलाके के हैं. वहीं, झारखंड में अब तक कोरोना के 45 मामले आ चुके हैं.