close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देवघर: श्रावणी मेले को लेकर पुलिस पूरी तरह तैयार, दी गई खास ट्रेनिंग

श्रद्धालुओं को बेहतर माहौल में सुरक्षा और सुविधा देने के लिए देवघर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों के साथ ट्रेनिंग प्रोग्राम किया.

 देवघर: श्रावणी मेले को लेकर पुलिस पूरी तरह तैयार, दी गई खास ट्रेनिंग
एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों के साथ ट्रेनिंग प्रोग्राम किया.

देवघर: झारखंड के देवघर में आयोजित होने वाले श्रावणी मेला को लेकर पुलिस विभाग ने अपनी कमर कस ली है. श्रद्धालुओं को बेहतर माहौल में सुरक्षा और सुविधा देने के लिए देवघर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मियों के साथ ट्रेनिंग प्रोग्राम किया है.

नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की ड्यूटी से श्रावणी मेला में होने वाली ड्यूटी में बहुत फर्क है. यहां तकरीबन एक हजार से ज्यादा पुलिस पदाधिकारी और जवान एक महीने तक कार्यरत रहते हैं जो रूट लाइन से लेकर गर्भ गृह तक ड्यूटी करते हैं. 

उन्होंने कहा कि ऐसे में भक्तों से अच्छे से बात करना चाहिए. साथ ही लाइन में भक्तों को कैसे धीमी-धीमी गति से आगे बढ़ाना है और गर्भ गृह के अंदर कैसे तेज गति से जल अर्पण कराना है इसके लिए पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी गई. 

साथ ही इन्हें रामेर मेला के अध्यात्म और यहां के महत्व को भी समझाया गया ताकि बेहतर माहौल में पुलिसकर्मी कार्य कर सकें. इसके अलावा नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य पर काम रखते हुए ध्यान रखें. इसके अलावा जो पुलिसकर्मी उत्कृष्ट कार्य करेंगे उनको डीआईजी स्तर से पुरस्कृत किया जाएगा साथ ही और पुलिस प्रशासन भी उन्हें अलग से पुरस्कृत करेगी.