हजारीबाग: चुनाव से पूर्व सुरक्षा को लेकर सरगर्मियां तेज, IG ने इन इलाकों का किया दौरा

आपको बता दें कि उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के कमिश्नर ने बताया कि इन 3 जिलों से सटे झारखंड के लगभग 100 से ज्यादा बूथ है. जहां की उग्रवादी गतिविधियों द्वारा प्रभावित होने से परहेज नहीं किया जा सकता है. 

हजारीबाग: चुनाव से पूर्व सुरक्षा को लेकर सरगर्मियां तेज, IG ने इन इलाकों का किया दौरा
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा को इलाकों का दौरा किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हजारीबाग: झारखंड में विधानसभा चुनाव को देखते हुए उतरी छोटानागपुर प्रमंडल में भी सुरक्षा को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. कैंप में उत्तरी छोटानागपुर से सटे बिहार के उन जिलों के एसपी भी पहुंचे जहां से चुनाव में व्यवधान की शिकायतें आ सकती थी.

इनमें प्रमुख हैं गया, नवादा एवं जमुई जिले शामिल है. आपको बता दें कि उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के कमिश्नर ने बताया कि इन 3 जिलों से सटे झारखंड के लगभग 100 से ज्यादा बूथ है. जहां की उग्रवादी गतिविधियों द्वारा प्रभावित होने से परहेज नहीं किया जा सकता है. इसके मद्देनजर इस पर चिंतन जारी है.

वहीं, हजारीबाग के डीआईजी पंकज कंबोज ने बताया कि उग्रवादियों एवं अपराधियों की लिस्ट दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों द्वारा आदान-प्रदान किए जा रहे हैं, जिससे कि उन्हें चिन्हित कर लगाम लगाया जा सके.
 
इसके साथ ही आईजी ने भी पूरे विधानसभा क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों पर कड़ी नजर बनाए रखने की हिदायत दी है और कहा है कि आने वाले समय में हम छानबीन करेंगे ताकि सुरक्षा में कोई व्यवधान ना पढ़ सके यह अंतरराज्यीय बैठक आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा. वहीं, आखिरी चरण की वोटिंग 20 दिसबंर को होगी. इसके साथ ही सभी सीटों पर मतगणना 23 दिसंबर को की जाएगी.