पूर्णिया पुलिस की पहल, दो प्रेमियों की कराई शादी और दिया संरक्षण
Advertisement

पूर्णिया पुलिस की पहल, दो प्रेमियों की कराई शादी और दिया संरक्षण

अक्सर पुलिस प्रेम-प्रसंग की वजह से विवाद के मामले देखती है लेकिन पूर्णिया में पुलिस ने इस बार कुछ अलग कर मिसाल पेश की है. 

पूर्णिया के इस प्रेमी युगल की पुलिस ने मदद की ताकि दोनों साथ में महफूज रह सकें.

पूर्णिया: अक्सर पुलिस प्रेम-प्रसंग की वजह से विवाद के मामले देखती है लेकिन बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस ने इस बार कुछ अलग कर मिसाल पेश की है. दरअसल पूर्णिया के रहने वाले रुक्मणी और ललित एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन स्वजातीय नहीं होने के कारण दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे और शादी में लगातार अड़चन आ रही थी.

शादी में लगातार आ रही मुश्किलों को देखकर दोनों एक दिन घर से फरार होकर नेपाल के शिव मंदिर में शादी रचा ली लेकिन फिर भी जब मुसीबतें कम नहीं हुई तो दोनों कोर्ट में नोटरी के यहाँ एफिडेविट मैरेज करने के बाद परिवार परामर्श केंद्र में जाकर अपनी शादी रचा ली ताकि वो दोनों महफूज रह सके और उनकी शादी भी बच जाए.

पूर्णिया के पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में जब दोनों प्रेमी युगल ने अपनी बात रखी तब केंद्र ने दो प्यार करने वालो को ना सिर्फ मिलाया बल्कि प्रेमी जोड़े को शादी के बंधन में बांधकर एक नई पहल की शुरुआत भी की. इस मामले पर पुलिस परिवार परामर्श केंद्र का कहना है की जब प्रेमी युगल ने अपनी बात रखी तब सबकी सहमती से उनको शादी के बंधन में बांधकर सरंक्षण दिया गया है.

परिवार परामर्श केंद्र  के दीपक दिलीप ने कहा कि दोनों पहले ही नेपाल में मंदिर में शादी रचा चुके थे. इसके अलावा पूर्णिया कोर्ट मे भी दोनों ने शपथ पत्र दाखिल कर शादी रचाई थी लेकिन कुछ असमाजिक तत्व उन्हें परेशान कर रहे थे इसलिए वो पुलिस परामर्श केंद्र से संरक्षण चाहते थे और पुलिस परामर्श केंद्र ने उनकी मदद की.