मुंगेर में नक्सलियों पर कसी जा रही नकेल, छापेमारी में पुलिस को बरामद हुए...
Advertisement

मुंगेर में नक्सलियों पर कसी जा रही नकेल, छापेमारी में पुलिस को बरामद हुए...

 इसी छापेमारी के दौरान डीआईजी मनु महराज को गुप्त सुचना मिली कि एरिया कमांडर अरविंद यादव को कुछ नक्सली अवैध हथियार कारतूस सहित कई अन्य समान पहुंचाने वाले हैं. ये सारे समान पहाड़ से सटे सतघरवा निवासी उदय यादव के गोदाम में रखे हुए हैं.

मुंगेर में बिहार पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने पर छापेमारी कर बरामद किए ये सामान.

भागलपुर: मुंगेर में नक्सलियों के आतंक पर पुलिस ने नकेल कसी है. डीआईजी मनु महराज के नेतृत्व में पुलिस ने एरिया कमांडर अरिवंद यादव के पास पहुंचने वाले हथियार कारतूस सहित कई अन्य समान को बरामद कर लिया है. सभी बरामद सामान नक्सल प्रभावित लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के बंगलवा पंचायत के सतघरवा गांव निवासी उदय यादव के गोदाम से किया गया है.

डीआईजी ने मनु महाराज ने जानकारी दी कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्यवाही की गई.

दरअसल, डीआईजी मनु महराज पिछले कुछ दिनों से लगातार मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में छापेमारी कर रहे हैं. इसी छापेमारी के दौरान डीआईजी मनु महराज को गुप्त सुचना मिली कि एरिया कमांडर अरविंद यादव को कुछ नक्सली अवैध हथियार कारतूस सहित कई अन्य समान पहुंचाने वाले हैं. ये सारे समान पहाड़ से सटे सतघरवा निवासी उदय यादव के गोदाम में रखे हुए हैं.

इसी सूचना के आधार पर बीती रात एसटीएफ व जिला पुलिस को साथ लेकर कार्यवाही की गई. नक्सलियों के नजदीकी उदय यादव के गोदाम से दो रायफल, तीन पिस्टल, 56 पीस जिंदा कारतूस, 04 पिठ्ठू बैग, नक्सली वर्दी, कंबल, दवाई सीलिंग आदि की बरामदगी की गई. हालांकि, इस छापेमारी के दौरान अभियुक्त भागने में सफल रहा, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

डीआईजी ने कहा यह अभियान जारी रहेगा और आने वाले समय में काफी सफलता मिलेगी. उन्होंने कहा कि नक्सली अपने संगठन को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर पारामिलिट्री फोर्स और जिला पुलिस लगातार अभियान चला रही है. उसके कार्यो को ध्वस्त किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि हमलोगों का मकसद है नक्सलियों के संगठन की कमर तोड़ दी जाए और उनकी मंशा को पूरा ना होने दें. उन्होंने यह भी कहा कि हम उनपर कार्यवाही करते हुए उन्हें सरेंडर करने को मजबूर कर देंगे.