बिहार: मुंगेर में पुलिस की कई जगहों पर हुई तैनाती, लॉकडाउन का सख्ती से होगा पालन
Advertisement

बिहार: मुंगेर में पुलिस की कई जगहों पर हुई तैनाती, लॉकडाउन का सख्ती से होगा पालन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को घोषणा की है कि लॉकडाउन की सीमा को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है . वहीं, बिहार के मुंगेर में लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने को लेकर जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारियां कर ली है. इसी के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा बीएमपी-7 कटिहार से एंटी राइट बटालियन की एक कंपनी को मुंगेर में उतारा है.

मुंगेर में अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की गई है ताकि लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को घोषणा की है कि लॉकडाउन की सीमा को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है . वहीं, बिहार के मुंगेर में लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने को लेकर जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारियां कर ली है. इसी के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा बीएमपी-7 कटिहार से एंटी राइट बटालियन की एक कंपनी को मुंगेर में उतारा है. जिनके उपर अब लोगों से लॉकडाउन के नियमों को कराई से पालन कराने की जिम्मेदारी दी गई है. 

इनके 43 जवान और 10 हवलदार की तैनाती शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर की गई है. वहीं, भगत सिंह चौक पर भी एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एंटी राइट बटालियन के जवानों और कासिम बाजार पुलिस द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया गया. 

एएसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के बीच परिवहन को लेकर सरकार द्वारा कल नया नियम जारी किया गया है. जिसमें निजी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है. जबकि सरकारी वाहनों और आवश्यक वस्तुओं के लिए चलने वाले वाहनों का लॉग बुक खुलवा कर चलाने का आदेश जारी किया गया है. इसे लेकर ही आज शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहनों की जांच की गई है. जिसमें कुछ निजी वाहनों को पुलिस द्वारा जप्त किया गया है. साथ ही उन पर फाइन भी लगाया गया है.

वहीं, इस दौरान यातायात पुलिस द्वारा यातायात थानाध्यक्ष अंजुमन खां हौदा के नेतृत्व में कोविड-19 को लेकर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया. जिसमें यातायात पुलिस द्वारा संदलपुर टीओपी के पास बेवजह निजी वाहनों से घूमने वाले लोगों को रोक कर उसे नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई. जबकि कई लोगों को सड़क पर उठक-बैठक भी कराया गया.