बिहार: नाबालिग की हो रही शादी पर पुलिस ने लिया एक्शन, पंडित समेत 5 गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में शादी करा रहे पंडित, रेस्ट हाउस के मालिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया, "गोपालगंज के थावे मंदिर परिसर में दो परिवार शादी करने के लिए पहुंचे थे.

बिहार: नाबालिग की हो रही शादी पर पुलिस ने लिया एक्शन, पंडित समेत 5 गिरफ्तार
जिला प्रशासन ने एक नाबालिग को बालिका वधू बनने से बचा लिया.

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के थावे मंदिर में जिला प्रशासन ने एक नाबालिग को बालिका वधू बनने से बचा लिया. पुलिस ने इस मामले में शादी करा रहे पंडित, रेस्ट हाउस के मालिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया, "गोपालगंज के थावे मंदिर परिसर में दो परिवार शादी करने के लिए पहुंचे थे.

इसी क्रम में गोपालगंज महिला हेल्पलाइन को सूचना मिली कि परिसर के पास एक गेस्ट हाउस में 13 वर्ष की लड़की का विवाह एक 30 वर्ष के व्यक्ति के साथ हो रहा है. हेल्पलाइन ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दे दी. जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ छापेमारी कर यहां से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया."

सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों की शादी की सभी रस्म अदायगी हो गई थी. इसी बीच सात फेरे लेने की तैयारी हो ही रही थी कि पुलिस पहुंच गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मीरगंज के साहेबचक के रहने वाले 30 वर्षीय मुन्ना सिंह की शादी नगर थाना के तुरकाहा की रहने वाली 13 वर्षीय नाबालिग के साथ हो रही थी.

थावे के थाना प्रभारी विशाल आनंद ने बताया कि शादी करा रहे पंडित, रेस्ट हाउस के मालिक, दुल्हे के पिता, दूल्हा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

महिला हेल्पलाइन की प्रबंधक नाजिया परवीन ने बताया कि नाबालिग लड़की की उम्र की चिकित्सकों द्वारा जांच करवाई जा रही है, और इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.