close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बिहार विधानसभा का घेराव करने आए शिक्षकों पर लाठीचार्ज, पटना में भीषण जाम

समान काम समान वेतन की मांग को लेकर नियोजित शिक्षक गुरुवार को बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे. सरकार के खिलाफ 18 संगठनों एक साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया.

VIDEO: बिहार विधानसभा का घेराव करने आए शिक्षकों पर लाठीचार्ज, पटना में भीषण जाम
नियोजित शिक्षकों ने किया विधानसभा का घेराव. (फोटो साभारः ANI)

संजय कुमार/पटनाः बिहार में नियोजित शिक्षकों के वेतन का मामला फिर तुल पकड़ने लगा है. समान काम समान वेतन की मांग को लेकर नियोजित शिक्षक गुरुवार को बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे. सरकार के खिलाफ 18 संगठनों एक साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए लाठीचार्ज की है. जबकि राजधानी पटना में भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

नियोजित शिक्षकों को समान वेतन और सेवार्शत लागू करने जैसे सात सूत्री मांगों को लेकर 18 संगठनों ने एक साथ राजधानी पटना में प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन करते हुए शिक्षक विधानसभा का घेराव करने पहुंच गए. जिसके बाद शिक्षकों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई.

शिक्षकों को पुलिस ने जब रोका तो आपस में झड़प शुरू हो गई. वहीं, पुलिस ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया. वहीं, जब बैरिकेट को तोड़ने की कोशिश की गई तो शिक्षकों पर वाटर कैनन इस्तेमाल किया गया. इसके बाद पुलिस भी उग्र हो गई और शिक्षकों पर जमकर लाठियां भांजी. कई शिक्षकों को गंभीर चोट भी आई है.

शिक्षक भी पुलिस पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. जिससे पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है. इस घटना के बाद शहर में अफरा-तफरी मच गई. वहीं, सड़क पर भीषण जाम भी लग गया. सड़क पर गाड़ियां फसी हुई थी. स्थिती को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया.

बिहार विधानसभा, पुराना सचिवालय समेत अन्य विभागों में अतरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए.