close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह मामले में मृत बच्ची का खोजा जाएगा शव, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू

डॉक्टरों की रिपोर्ट में शारीरिक शोषण की पुष्टि हुई है. मुजफ्फरपुर एसएसपी के मुताबिक बालिका गृह की 21 लड़कियों की रिपोर्ट मिली है जिसमें 16 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है

मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह मामले में मृत बच्ची का खोजा जाएगा शव, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू
इस मामले में फिलहाल पुलिस को अभी 20 लड़कियों की रिपोर्ट नहीं मिली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर अल्पागृह मामले में कल शुक्रवार को बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा हुआ. डॉक्टरों की रिपोर्ट में शारीरिक शोषण की पुष्टि हुई है. मुजफ्फरपुर एसएसपी के मुताबिक बालिका गृह की 21 लड़कियों की रिपोर्ट मिली है जिसमें 16 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. पुलिस को अभी 20 लड़कियों की रिपोर्ट नहीं मिली है. 

टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस की टीम कोशिश ने बालिकाओं के साथ यौन शोषण और हिंसा का खुलासा किया था. इस मामले में पॉस्को कोर्ट ने मजिस्ट्रेट की  नियुक्ति का आदेश दिया है. साथ ही यौन शोषण की शिकार मृत बच्ची का शव खोजने का भी आदेश दिया गया है. मृत बच्ची का शव खोजने के लिए खुदाई की जाएगी. 

आपको बता दें कि इस मामले में महिला थाना प्रभारी ने कोर्ट में खुदाई करने के लिए आवेदन दिया था. बालिका गृह से बरामद कपड़े, बेडशीट और अन्य सामान को भी जांच के लिए भेजा गया है जिसकी जांच एसएफएल टीम द्वारा की जाएगी. इसके अलावा बाल कल्याण समिति के फरार अध्यक्ष दिलीप वर्मा के नाम का इश्तेहार भी निकाला गया है. 

दिलीप कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है. दिलीप कुमार की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पर भी इश्तेहार चिपकाया जाएगा और एक महीने के अंदर सरेंडर नहीं करने पर कुर्की जब्ती की जाएगी. साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी शुरू हो गई है. 
 
आपको बता दें कि लड़कियों का मेडिकल रिपोर्ट काफी हैरान करने वाला है. लड़कियों की हालत खराब है और उनके साथ दुष्कर्म से पहले बालिकाओं की मानसिक हालत ठीक नहीं थी. बताया जाता है कि एक सात वर्षीय बच्ची के साथ भी दुष्कर्म किया गया है. एक अल्पावास गृह में बच्चियों की ऐसी वारदात पूरे मानवता को शर्मसार करने वाली है.