close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड विधानसभा चुनाव: पलामू सीट को लेकर हलचल तेज, BJP के 4 नेताओं ने पेश की दावेदारी

बीजेपी के जो दावेदार इस सीट पर अपना दावा जता रहे हैं, उनमें सबसे आगे हैं बीजेपी के सिटिंग विधायक आलोक चौरसिया हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव: पलामू सीट को लेकर हलचल तेज, BJP के 4 नेताओं ने पेश की दावेदारी
पलामू सीट पर कई दावेदार आए सामने. (फाइल फोटो)

पलामू: झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) की तारीखों का ऐलान होना अभी बाकी है, लेकिन सीटों को लेकर दंगल अभी से शुरू हो गया है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) मिशन 65 प्लस में जुटी है. तो दूसरी ओर पार्टी के बड़े चेहरे अपनी दावेदारी पक्की करना चाहते हैं. पलामू में सियासी हलचल तेज हो गई है. यहां के डाल्टेनगंज विधानसभा से बीजेपी के कई नेता अपनी उम्मीद्वारी पेश कर रहे हैं. बता दें की इस सीट को अब मेदिनीनगर के नाम से भी जाना जाता है. 

बीजेपी के जो दावेदार इस सीट पर अपना दावा जता रहे हैं, उनमें सबसे आगे हैं बीजेपी के सिटिंग विधायक आलोक चौरसिया हैं. इसके अलावा बीजेपी के टिकट पर 2014 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके मनोज सिंह का भी नाम सामने आ रहा है. जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय संजय सिंह और नरेंद्र पांडेय भी इस दौड़ में शामिल हैं.

गुटबाजी की खबरों के बीच बीजेपी के ये चेहरे टिकट हासिल करने के लिए लगातार दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं. बीजेपी के बड़े नेता इस मामले पर फिलहाल कुछ कहने से बच रहे हैं. अंदरखाने से यह जानकारी मिल रही है कि टिकट उसी को मिलेगा जो जनता में अच्छी पैठ रखता होगा. बहरहाल टिकट बंटवारे के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

झारखंड में फिलहाल चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सभी दल तैयारियों में जुट गई है. मुख्यमंत्री रघुवर दास भी इन दिनों पूरे प्रदेश की यात्रा पर हैं. वह जनता के बीच पांच वर्षों का हिसाब-किताब रख रहे हैं. 

-- Saloni Shrivastava, News Desk