झारखंड चुनाव: पांकी विधानसभा सीट पर दिलचस्प है मुकाबला, BJP-JMM आमने-सामने

पांकी विधानसभा के सियासी पिच का यह मुकाबला तो एक दिवसीय है, लेकिन नेट प्रैक्टिस लगातार विभिन्न टीमें कर रही हैं.

झारखंड चुनाव: पांकी विधानसभा सीट पर दिलचस्प है मुकाबला, BJP-JMM आमने-सामने
पांकी विधानसभा सीट पर JMM और बीजेपी में लड़ाई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पलामू: झारखंड के पांकी विधानसभा सीट के सियासी पिच पर मुकाबला इस बार बेहद खास होने जा रहा है. पांकी विधानसभा क्षेत्र से एक तरफ जहां महागठबंधन उम्मीदवार बिट्टू सिंह पर अपनी सीट बचाने की चुनौती है वहीं, बीजेपी कांग्रेस के किले को भेदने की पुरजोर कोशिश कर रही है.

पांकी विधानसभा के सियासी पिच का यह मुकाबला तो एक दिवसीय है, लेकिन नेट प्रैक्टिस लगातार विभिन्न टीमें कर रही हैं. क्या सुबह, क्या शाम, क्या रात सभी नेता लोगों से जनसंपर्क अभियान बनाने की जुगत में लगे हैं, ताकि उनके वोट को अपने पक्ष में किया जा सके.

पांकी के विधायक और महागठबंधन से कांग्रेस उम्मीदवार बिट्टू सिंह का कहना है कि यह कोई नया माहौल नहीं है. वह इसी माहौल में रहते हैं और उनके दोस्त और उनके अभिभावक हर वक्त उनकी एक आवाज पर तैयार रहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सीट बचाना उनके लिए चुनौती नहीं है. यह जनता का मन है, क्योंकि जनता ऐसे लोगों को नहीं पसंद करती जो बांटने की राजनीति करते हैं.

विधानसभा के सियासी मुकाबले में बीजेपी टीम का हिस्सा बने शशि भूषण मेहता अपने परफॉर्मेंस से बेहद आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि महागठबंधन के उम्मीदवार को सहानुभूति वोट मिली थी और वह नेता नहीं, ठेकेदार हैं. इसीलिए उन्हें उनकी ठेकेदारी मुबारक, क्योंकि जनता ने इलाके के प्रतिनिधि के तौर पर उनके नाम पर मुहर लगा दी है. उन्होंने कहा कि वह ऐतिहासिक जीत दर्ज कर इस विधानसभा से परिवारवाद और वंशवाद को खत्म करना चाहते हैं.

बहरहाल सियासी पिच पर किसकी पारी धमाकेदार होती है यह तो फाइनल मुकाबले के दिन पता चलेगा, लेकिन इतना साफ है कि मैच से पहले दोनों महत्वपूर्ण टीम की जीत को लेकर तैयारी अपने चरम पर है.