close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RCP सिंह के बयान पर शिवानंद तिवारी ने पूछे कई सवाल, JDU-BJP ने भी किया पलटवार

जेडीयू  के प्रवक्ता राजीव रंजन ने भी आरसपीसी सिंह के बयान दो दोहराते हुए कहा कि बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिली हैं, ऐसी स्थिती में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का कोई मतलब नहीं रह गया है.

RCP सिंह के बयान पर शिवानंद तिवारी ने पूछे कई सवाल, JDU-BJP ने भी किया पलटवार
शिवानंद तिवारी ने आरसीपी सिंह के बयान पर बोला हमला. (फाइल फोटो)

पटना : जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर बयान दिया. इसके बाद सियासत तेज हो गई. आरसीपी सिंह ने कहा था कि बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिल गईं, ऐसी स्थिति में इसका कोई मतलब नहीं रह जाता है. जेडीयू नेता के इस बयान पर विपक्ष ने हमला किया तो जेडीयू ने भी पलटवार किया है.

जेडीयू  के प्रवक्ता राजीव रंजन ने भी आरसपीसी सिंह के बयान दो दोहराते हुए कहा कि बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिली हैं, ऐसी स्थिती में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का कोई मतलब नहीं रह गया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बेहतर काम कर रही है. जहां असमहति होती है, जेडीयू अपने तरीके से बात रखती है. संसद के दोनों सदनों में किसी भी प्रस्ताव को अगर मंजूर कर दिया जाता है तो पूरे देश को उसे स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्ष बिखरा हुआ है. एनडीए में कोई परेशानी नहीं है.

ज्ञात हो कि आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने जेडीयू पर निशाना साधते हुए कहा है कि नीतीश कुमार बार-बार कहते रहे हैं कि आर्टिकल 370 और राम जन्म भूमि के साथ कई मुद्दे हैं, जिस पर समझौता नहीं कर सकते. अब कॉमन मिनिमम प्रोग्राम नहीं रहा है और बीजेपी अपना एजेंडा जेडीयू पर थोप रही है. ऐसे में नीतीश कुमार बताएं कि बीजेपी के साथ क्यों गए? जेडीयू के नेता 370 के हटने को काला दिन बताते हैं तो फिर बीजेपी के साथ सरकार कैसे चला रहे हैं?

शिवानंद तिवारी ने एक के बाद एक कई सवाल पूछे. उन्होंने पूछा कि क्या देश के मुसलमानों को भगा दिया जाए तो जेडीयू इसकी इजाजत देगी? जनता दलितों की पिटाई कर रही है. क्या जेडीयू इसकी इजाजत देगी? उन्होंने कहा कि जेडीयू कभी भी सिद्धांत और नीति की राजनीति नहीं कर सकती है.

आरजेडी के हमले पर बीजेपी ने पलटवार किया है. पार्टी के प्रवक्ता नवल यादव ने कहा है, 'अब आरजेडी कोई पार्टी नहीं रही. भाई, बहन, बेटा, बेटी और चमचों की पार्टी रह गई है. बीजेपी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम नहीं, बल्कि देश को चलाने के लिए मैक्सिमम मिनिमम प्रोग्राम चला रही है. देश को जब जहां जरूरत हो निश्चित रूप से सरकार काम करती है.'

बीजेपी नेता ने कहा, 'आरजेडी के लोग कहते हैं कि देश से मुसलमानों को भगा दिया जाए, दलितों को पीटा जाए. आरजेडी मारपीट और तिरस्कार के सिवाय कुछ नहीं कर सकती. इस देश में किसी भी कम्यूनिटी के लोगों को भगाने की बात कोई नहीं सोच सकता है. आरजेडी अपनी दबी हुई इच्छा का प्रदर्शन कर रही है. लोकसभा चुनाव में जो हार हुई है, उसके बाद बीजेपी और जेडीयू के खिलाफ मुसलमानों में भय पैदा करने की कोशिश कर रही है. इसमें वह कभी कामयाब नहीं होगी.'

लाइव टीवी देखें-: