झारखंड: अनुपूरक बजट पर राज्य में सियासत तेज, बीजेपी ने साधा निशाना तो वित्त मंत्री बोले...
Advertisement

झारखंड: अनुपूरक बजट पर राज्य में सियासत तेज, बीजेपी ने साधा निशाना तो वित्त मंत्री बोले...

झारखंड सरकार 2 हजार 584 करोड़ 82 लाख का पहला अनुपूरक बजट सदन में लेकर आई. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने सदन में अनुपूरक बजट पेश किया. इसपर सोमवार को सदन में चर्चा होगी.

वित्त मंत्री ने कहा सोमवार को सदन में जब चर्चा होगी तो मैं जवाब दूंगा.

रांची: झारखंड सरकार 2 हजार 584 करोड़ 82 लाख का पहला अनुपूरक बजट सदन में लेकर आई. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने सदन में अनुपूरक बजट पेश किया. इसपर सोमवार को सदन में चर्चा होगी. लेकिन अनुपूरक बजट पर झारखंड में सियासत तेज हो गई है.

हालांकि, बीजेपी पहले ही साफ कर चुकी है कि वो इस अनुपूरक बजट का विरोध करेगी. विधायक अमर बाउरी ने कहा है कि जब से सरकार का गठन हुआ है तब से ट्रेजरी पर ताला लगा हुआ है. राशि खर्च हो नहीं रही है फिर अनुपूरक बजट लाने की क्या जरूरत है.

बीजेपी की मानें तो राज्य सरकार एक तरफ खजाना खाली होने का रोना रोती है और दूसरी तरफ अनुपूरक बजट लाती है. अनुपूरक बजट के जरिये ये विकास का दावा करेंगे लेकिन इसे लाकर किसकी आंख में धूल सरकार झोंकना चाहती है.

वहीं, वित्त मंत्री ने कहा सोमवार को सदन में जब चर्चा होगी तो वो पूछेंगे कि अनपूरक बजट की क्या जरूरत है तब उन्हें बताएंगे. वहीं, मंत्री मिथलेश ठाकुर ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा,  ट्रेजरी पर ताला किसने लगवाया ये बीजेपी के सदस्यों से पूछना चाहिए.

उन्होंने कहा है कि राज्य की अर्थव्यवस्था जो चरमराई हुई है उसके जिम्मेदार कौन हैं. अनुपूरक बजट हमारी परंपरा है इसके बिना विकास सम्भव नहीं है.