close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: सचिवालय में ड्रेस कोड लागू करने के मामले में सियासत शुरू, विपक्ष ने साधा निशाना

 बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि अधिकारी पहचान में नहीं आते थे इसलिए इस तरह का आदेश दिया गया है. वैसे भी बिहार की अपनी संस्कृति रही है.

पटना: सचिवालय में ड्रेस कोड लागू करने के मामले में सियासत शुरू, विपक्ष ने साधा निशाना
सरकार के इस फैसले पर विपक्ष ने निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार के सचिवालय में अब किसी स्तर के कोई भी कर्मचारी को कार्यालय में जींस-टी-शर्ट पहनने की इजाजत नहीं है. सरकारी कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है और कैजुअल कपड़ों में ऑफिस आने से मना कर दिया गया है. अब राज्य सरकार के कर्मचारियों को औपचारिक परिधान में ही कार्यालय आना होगा. सरकार के इस फैसले पर विपक्ष ने निशाना साधा है.

बिहार में सरकारी कर्मचारियों को अब ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस में आना होगा. सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के इस आदेश पर विपक्ष ने निशाना साधा  है. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ड्रेस कोड को स्कूल में होता है लेकिन इस तरह का आदेश तो पहली बार सुन रहे हैं. इस तरह की ड्रेस कोड की आवश्यकता नहीं है.

 

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि अधिकारी पहचान में नहीं आते थे इसलिए इस तरह का आदेश दिया गया है. वैसे भी बिहार की अपनी संस्कृति रही है. परिधान को लेकर उसी संदर्भ में देखना चाहिए.

आपको बता दें कि विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मियों के लिए पहले से ही खास रंग की ड्रेस कोड निर्धारित है. अब देखना होगा कि सचिवालय कर्मचारी इस आदेश का पालन कितना करते हैं