तेजस्वी यादव के डोमिसाइल नीति के बयान पर बिहार में सियासत, NDA बोली- फैला रहे भ्रम
Advertisement

तेजस्वी यादव के डोमिसाइल नीति के बयान पर बिहार में सियासत, NDA बोली- फैला रहे भ्रम

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की डोमिसाईल नीति लाने पर बिहार की सियासत गर्म है. बीजेपी और जदयू ने इस जनता में भ्रम फैलाने वाली बता रहें है तो आरजेडी सत्ता में लौटने के बाद मुस्तैदी के साथ लागू करने की बात दुहरा रहे हैं.

तेजस्वी प्रसाद यादव की डोमिसाईल नीति लाने पर बिहार की सियासत गर्म है.(फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की डोमिसाईल नीति लाने पर बिहार की सियासत गर्म है. बीजेपी और जेडीयू ने इस जनता में भ्रम फैलाने वाली बता रहें है तो आरजेडी सत्ता में लौटने के बाद मुस्तैदी के साथ लागू करने की बात दुहरा रहे हैं.

तेजस्वी यादव के डोमिसाइल नीति पर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि तेजस्वी यादव लोगो में भ्रम फैला रहें है. उन्होंने लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की सत्ताकाल को याद करते हुए कहा कि जब इनके माता-पिता की सरकार थी तो वो कुछ नहीं किए. आज जब सत्ता से बाहर हैं तो यह सब बातें बोल रहे हैं. बिहार की जनता इनको सत्ता से दूर रखेगी क्योंकि उनके 15 साल के कार्यकाल में बिहार की छवि धूमिल हुई थी.

उन्होंने कहा कि बिहार के लोग तरक्की चाहते हैं. बिहार में तरक्की और विकास हो रहा है. मैं समझता हूं कि वे शासन में नहीं आने वाले हैं. तेजस्वी यादव जो बातें कह रहे हैं उसमें कोई दम नहीं है. जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं. लेकिन, वो यदि इस मुद्दे पर बिहार विधानसभा में सवाल करना चाहते हैं तो सरकार चर्चा करने के लिए तैयार हैं.

वहीं, तेजस्वी यादव के डोमिसाइल नीति पर बीजेपी नेता अजीत चौधरी ने कहा कि पूरा देश-विदेश एक बाजार बन गया है. बिहारी अपना डंका पूरे देश विदेश में बजा रहे हैं. हर जगह बिहारी छाए हुए हैं. फिर, डोमिसाइल का क्या मतलब है वह समझा जा सकता है. तेजस्वी यादव की नीति काफी प्रशंसनीय हैं पर जब आरजेडी की सरकार थी उस वक्त तो कुछ कर नहीं पाए. आज जब हाथ में कुछ नहीं है तो डोमिसाइल की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि आरजेडी कार्यकाल को लोग है अपराध और भय के लिए जानते हैं. बिहार की जनता विकास और तरक्की में विश्वास करती है और यहां एनडीए के नेतृत्व में काफी विकास हो रहा है. तेजस्वी यादव का डोमिसाइल बयान छलावा है.

आपको बता दें कि बेरोजगारी हटाओ यात्रा में संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में हमारी सरकार आएगी तो डोमिसाइल कानून भी लागू करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य की सरकारी नौकरियों में 85 फीसदी पोस्ट पर बिहारी युवाओं का दबदबा होगा. तेजस्वी यादव के इसी बयान पर सियासत शुरू हो गई है.