Lok Sabha Election 2024: नीतीश को NO, तो क्या BJP के साथ जाएगी BJD? CM पटनायक ने खुद दिया जवाब
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: नीतीश को NO, तो क्या BJP के साथ जाएगी BJD? CM पटनायक ने खुद दिया जवाब

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार (11 मई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इससे पहले उनसे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मिल चुके थे. 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

Naveen Patnaik News: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. पीएम मोदी की कप्तानी में बीजेपी सत्ता में हैट्रिक लगाने की कोशिश मे है, तो वहीं विपक्षी एकजुटता की कवायद में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रात-दिन एक किए हुए हैं. वो लगातार विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और उन्हें एक छतरी के नीचे खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. इस मुहिम में वो अभी तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिल चुके हैं. सभी नेताओं की ओर से उन्हें पॉजिटिव रिश्पॉन्स मिला है.

 

इसके अलावा झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की ओर से भी उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहा गया है. हालांकि, ओडिशा में नीतीश को तगड़ा झटका लगा. नीतीश अपने दल-बल के साथ बीजेडी अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने पहुंचे थे. उन्हें उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री पटनायक भी बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा बनेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

पटनायक ने नीतीश कुमार के साथ गए लोगों से मुलाकात तक नहीं की. बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से साफ कहा कि गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई, ये मुलाकात सिर्फ औपचारिक थी. नीतीश कुमार को इससे भी बड़ा झटका उस वक्त लगा जब नवीन पटनायक ने तुरंत बाद पीएम मोदी से मिलने पहुंच गए. दोनों के बीच बंद कमरे में तकरीबन 45 मिनट तक बातचीत हुई. इसके बाद चर्चा शुरू हुई कि पटनायक एनडीए का हिस्सा बनेंगे क्योंकि वो पहले भी कई मौकों पर मोदी सरकार का साथ दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में 'राम'राज VS 'रावण'राज, भाजपा और महागठबंधन में जुबानी जंग

अब पटनायक ने खुद 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया. सीएम पटनायक ने साफ कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) अपने बूते मैदान में उतरेगी, जैसा कि उसने हमेशा किया है. ‘तीसरे मोर्चे’ के उभरने की संभावना के बारे में सीएम पटनायक ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अभी ऐसी कोई संभावना बन रही है. 

Trending news