पटना: बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री केदार गुप्ता ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव के सरकार के दौरान पंचायती राज विभाग में गड़बड़ी का जल्द खुलासा होगा. उन्होंने कहा कि पंचायती राज भवन और सोलर योजना से गांव-गांव तक सोलर लगाने के कार्य में गड़बड़ी की गई है. विभाग फिलहाल इसकी जांच कर रही है और जांच में गड़बड़ी का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंचायती राज मंत्री ने कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव के शासनकाल में जिन योजनाओं पर काम हुआ था उसमें टेंडर में गड़बड़ी हुई है. टेंडर की राशि तय करने में गड़बड़ी हुई है ,जल्द ही इन मामले पर जांच कर विभाग खुलासा करेगा. मंत्री केदार गुप्ता ने कहा पूरे बिहार के गांव-गांव में सोलर ऊर्जा से रोशनी पहुंचने पर कार्य हो रहा है. हर वार्ड में सोलर ऊर्जा से रोशनी पहुंचने को लेकर काम हो रहा था. तेजस्वी प्रसाद यादव के शासनकाल में इस योजना से जो काम हुआ उसमें लूटपाट हुआ है. विभाग इस पूरे मामले की जांच कर टेंडर को रद्द करने का काम करेगा.


पंचायत सरकार भवन में भी गड़बड़ी हुई है. टेंडर की राशि तय करने में, टेंडर में कम राशि में टेंडर लेना होता है जबकि चार से पांच परसेंट अधिक राशि में टेंडर लिया गया है. इस योजना से तेजस्वी यादव के शासनकाल में जो काम हुआ उसमें बड़े पैमाने पर लूटपाट हुआ है. वहीं प्रशांत किशोर को लेकर केदार गुप्ता ने कहा कि वो कारपोरेट जगत से आए हैं. कॉरपोरेट जगत के लोग जनता की बात को क्या समझेंगे. पटना में लूट की घटना को लेकर मंत्री ने कहा कि ये कोई पहली घटना नहीं है. घटना होती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई होती है और दोषी पकड़े भी जाते हैं.


इनपुट- निषेद


ये भी पढ़ें- Bihar News: गंगा स्नान के दौरान तीन छात्र डूबे, एक की मौत, परिजनों में छाया मातम