उपमुख्‍यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव को मिली ये खास सुविधा, गृह विभाग ने बढ़ाई सुरक्षा
Advertisement

उपमुख्‍यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव को मिली ये खास सुविधा, गृह विभाग ने बढ़ाई सुरक्षा

Tejashwi Yadav Security: गृह विभाग ने तेजस्वी यादव को जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान की है. गृह विभाग की ओर से अब तेजस्वी यादव की सुरक्षा में यह कदम उठाया गया है. 

 

उपमुख्‍यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव को मिली ये खास सुविधा, गृह विभाग ने बढ़ाई सुरक्षा

पटना: बिहार में बीजेपी से नाता तोड़कर नीतीश कुमार ने महागठबंधन की सरकार बना ली है. कल तक बिहार में नेता प्रतिपक्ष रहे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)अब राज्य के उपमुख्यमंत्री बन गए हैं. इसके साथ ही तेजस्वी यादव की सुरक्षा में भी बढ़ोतरी की गई है.  गृह विभाग ने तेजस्वी यादव को जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान की है. इसके तहत तेजस्वी को बुलेट प्रूफ गाड़ी भी दी गई है. बता दें कि इसके तेजस्वी को वाई प्लस की सुरक्षा मिली हुई थी.

तेजस्वी यादव की सुरक्षा में उठाया कदम 
दरअसल, बुधवार को नीतीश कुमार ने आठवीं बार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) ने दोनों को उनके पद की शपथ दिलवाई थी. इसके साथ ही गृह विभाग की ओर से अब तेजस्वी यादव की सुरक्षा में यह कदम उठाया गया है. बता दें कि अभी तक राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आदि को ही जेड प्लस की सुरक्षा दी गई थी. इस लिस्ट में अब तेजस्वी यादव का नाम भी जुड़ गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में नीतीश-तेजस्वी सरकार के सामने चुनौतियों का अंबार, जानें 5 बड़ी चुनौतियां

तेजस्वी यादव को जेड प्लस की सिक्योरिटी
बता दें कि गृह विभाग राज्य सुरक्षा समिति की अनुशंसा पर अति विशिष्ट व्यक्तियों को खास श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला करता है. इसी के तहत अब तेजस्वी यादव को जेड प्लस की सिक्योरिटी मिली है. हाल ही में बिहार बीजेपी के 12 नेताओं को भी वाई प्लस की सिक्योरिटी दी गई थी. कुछ महीने पहले हुए अग्निपथ योजना के विरोध में बीजेपी के नेताओं का घर और कार्यालय उपद्रवियों के निशाने पर था. ऐसे में गृह विभाग ने इसे गंभीर मानते हुए  आदेश जारी किया था. इनमें तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, डॉ. संजय जायसवाल,संजीव चौरसिया,  संजय सरावगी,  हरिभूषण ठाकुर भचौल, दिलीप जायसवाल समेत बीजेपी के 12 नेताओं को यह सुरक्षा मिली थी.

Trending news