close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देवघर में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर, बनाए जा रहे एक से बढ़कर एक पंडाल

इस बार पूजा समिति ने अन्य जागरूकता के अलावा ट्रैफिक जागरूकता पर विशेष बल दिया है. एक तरफ भव्य पंडाल बनाए जा रहे हैं जिसमें हेलमेट पहनने से लेकर सड़क सुरक्षा को लेकर तमाम गतिविधियों को विशेष साज-सज्जा के साथ दिखाया जाएगा.

देवघर में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर, बनाए जा रहे एक से बढ़कर एक पंडाल
दुर्गा पूजा में आयोजक समाज को संदेश देने के लिए अपने पंडाल को उसी रूप में साज-सज्जा कर रहे हैं.

देवघर: झारखंड के देवघर शिव की नगरी और ज्योतिर्लिंग होने के साथ-साथ एक शक्तिपीठ भी है. लिहाजा यहां दुर्गा पूजा का खास महत्व है. इस बार दुर्गा पूजा में आयोजक समाज को संदेश देने के लिए अपने पंडाल को उसी रूप में साज-सज्जा कर रहे हैं. 

कोई पंडाल बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तो कोई नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता फैला रहा है. वहीं, देवघर के करनी बाग मोहल्ले में स्थित पूजा समिति में 15 सालों से समाज को पूजा समिति के माध्यम से जागरूकता फैलाने का काम कर रहा है.

 

इस बार पूजा समिति ने अन्य जागरूकता के अलावा ट्रैफिक जागरूकता पर विशेष बल दिया है. एक तरफ भव्य पंडाल बनाए जा रहे हैं जिसमें हेलमेट पहनने से लेकर सड़क सुरक्षा को लेकर तमाम गतिविधियों को विशेष साज-सज्जा के साथ दिखाया जाएगा तो दूसरी तरफ बेहतर लाइटिंग और ट्रैफिक के सभी नियम श्रद्धालुओं को बताए जाएंगे. 

आयोजक कहते हैं कि 15 सालों से अलग-अलग थीम पर पंडाल बनाए जा रहे हैं लेकिन इस बार ट्रैफिक जागरूकता और लोगों को सुरक्षित वाहन चलाने के उद्देश्य से जागरूकता फैलाई जाएगी. इनका मानना है कि जब तक के वाहन चालक खुद को सुरक्षित रखने के लिए हेलमेट का इस्तेमाल नहीं करेंगे तब तक माता रानी भी उसकी सुरक्षा नहीं कर पाएंगी.

बहरहाल लोगों में भी इन पंडालों को लेकर काफी उत्सुकता है और हर साल की तरह इस साल बड़ी संख्या में लोगों की पहुंचने की उम्मीद है.