बिहार: समस्तीपुर के पॉपुलर सर्जन की कोरोना से मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

सीएम ने कहा है कि डॉ रति रमन झा अपने कर्तव्यों को लेकर सजग थे. डॉ रति रमन झा के निधन से चिकित्सा जगत को अपूर्णीय क्षति हुई. मेरी संवेदना डॉ रति रमन झा के परिवार के साथ है. 

बिहार: समस्तीपुर के पॉपुलर सर्जन की कोरोना से मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक
सिविल सर्जन डॉ रति रमण झा की आज सुबह एम्स में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले के प्रख्यात सर्जन और जिले के सिविल सर्जन डॉ रति रमण झा की आज सुबह एम्स में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई. शहर के प्रख्यात चिकित्सक और समाजसेवी की मौत की ख़बर मिलते ही चिकित्सा जगत के साथ साथ आम लोगों की आंखे नम हो गई. डॉ आर आर झा 1 मई को बतौर समस्तीपुर सिविल सर्जन का पदभार ग्रहण किया था.

खुद सीएम नीतीश कुमार ने भी रति रमण झा की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. सीएम ने कहा है कि डॉ रति रमन झा अपने कर्तव्यों को लेकर सजग थे. डॉ रति रमन झा के निधन से चिकित्सा जगत को अपूर्णीय क्षति हुई. मेरी संवेदना डॉ रति रमन झा के परिवार के साथ है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की क्षमता दें.

मूल रूप से पूर्णिया के रहने वाले डॉ झा का जन्म 6 जुलाई 1956 को हुआ था. लेकिन नौकरी मिलने के बाद लगभग 40 वर्षो से वो समस्तीपुर में सेवा देते आ रहे थे. कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था देने वाले डॉ आर आर झा खुद कोरोना संक्रमित हो गए. 

8 जुलाई को उनका सैंपल लिया गया था लेकिन 13 जुलाई तक रिपोर्ट नहीं आने पर दुबारा 14 जुलाई को सैंपल लिया गया था. इस बीच उन्हें सांस लेने में तकलीफ़ हो रही थी. 14 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने बाद उनकी तबियत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए एम्स रेफर किया गया था. 

डॉ झा पूर्व से किडनी की बीमारी से ग्रसित थे. जंहा आज सुबह उनकी मौत हो गई. सिविल सर्जन की मौत की खबर के बाद सदर अस्पताल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जंहा सभी चिकित्सक ,स्वास्थ्य विभाग के कर्मी मौजूद रहे. डॉ आर आर झा की मौत को लोगों ने अपूर्णिय क्षति बताया.