बिहार: CM नीतीश की पॉर्न साइट्स पर बैन लगाने की मांग, कहा- केंद्र को लिखेंगे पत्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल साइट्स और सोशल मीडिया कुछ मामलों में अच्छा किरदार निभा रहा है, लेकिन पॉर्न साइट्स के जरिए लड़कियों के गंदे फोटो डालकर अश्लीलता फैलाई जा रही है.

बिहार: CM नीतीश की पॉर्न साइट्स पर बैन लगाने की मांग, कहा- केंद्र को लिखेंगे पत्र
बिहार के मुख्यमंत्री हैं नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

गोपालगंज: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  ने पॉर्न साइट्स को बंद करने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि इन साइट्स पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए. इसके लिए हमारी सरकार केंद्र को पत्र लिखेगी. नीतीश कुमार ने गोपालगंज की जागरूकता सभा में हैदराबाद और उन्नाव में हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए ये बात कही.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल साइट्स और सोशल मीडिया कुछ मामलों में अच्छा किरदार निभा रहा है, लेकिन पॉर्न साइट्स के जरिए लड़कियों के गंदे फोटो डालकर अश्लीलता फैलाई जा रही है. इसे इंटरनेट के जरिए वायरल किया जा रहा है. इस पर पूरी तरह से रोक लगानी चाहिए. हम इसके लिए केंद्र सरकार से बात करेंगे और पत्र भेजेंगे.

नीतीश कुमार ने उन्नयन बांका स्कीम की चर्चा करते हुए कहा कि अब तक इसमें चार विषय पढ़ाए जाने थे, लेकिन अब इसमें पांचवां विषय भी जोड़ा जायेगा, जो अश्लीलता के खिलाफ होगा. इसके लिए हम शिक्षा विभाग को पहल करने के लिए कहेंगे, ताकि बच्चे किसी भी तरह से अश्लील चीजें नहीं देखें.

वहीं, हाल के दिनों में जिस तरह से सामूहिक दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं, उनसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चिंतित हैं और पॉर्न साइट्स्स पर पूरी तरह से रोक लगाने की मांग करके मुख्यमंत्री ने इस दिशा में एक पहल की है