पटना: तीन दिनों का प्रकाश पर्व हुआ शुरू, पंजाब से बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

352वां श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज जी प्रकाश पर्व के लिए पटना साहिब पूरी तरह से तैयार है. 11 जनवरी से शुरू होने वाला तीन दिवसीय प्रकाश पर्व 14 जनवरी तक चलेगा. सिख श्रद्धालुओं का जत्था बड़ी संख्या में  पटना साहिब पहुंच रहा है. प्रशासन ने भी प्रकाशोत्सव के लिए खास व्यवस्था की है. 

पटना: तीन दिनों का प्रकाश पर्व हुआ शुरू, पंजाब से बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु
सिख श्रद्धालुओं का जत्था बड़ी संख्या में पटना साहिब पहुंच रहा है. (फाइल फोटो)

पटना: 352वां श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज जी प्रकाश पर्व के लिए पटना साहिब पूरी तरह से तैयार है. 11 जनवरी से शुरू होने वाला तीन दिवसीय प्रकाश पर्व 14 जनवरी तक चलेगा. सिख श्रद्धालुओं का जत्था बड़ी संख्या में  पटना साहिब पहुंच रहा है. प्रशासन ने भी प्रकाशोत्सव के लिए खास व्यवस्था की है. 

पंजाब से सिर्फ 500 से अधिक सेवादार प्रकाश पर्व में पहुंच चुके हैं और साथ ही स्थानीय लोग भी सेवा में जुटे हुए हैं. कंगन घाट पर श्रद्धालुओं के विश्राम करने के लिए टेंट सिटी भी बनाया गया है. साथ ही कंगन घाट में लंगर छकने के लिए भी खास व्यवस्था की गई है. 

आपको बता दें कि 9 जनवरी से यहां लगातार लंगर चल रहा है और साथ ही सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. वहीं, गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के दर्शन करने के लिए बिहार के डीजीपी केएस दिवेदी सहित स्पेशल ब्रांच के डीजी जीएस गंगवार, एसएसपी पटना गरिमा मलिक, समेत तमाम आला मत्था टेकने गुरुद्वारा पहुंचे. 

डीजीपी के.एस देवेदी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही श्रद्धालुओं के लिए एयरपोर्ट, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों पर भी सुविधा के लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं. सीसीटीवी कैमरे के जरिए हर गतिविधी की मॉनिटरिंग भी की जा रही है.