प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना, सोनिया गांधी से की ये खास अपील...

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है. दरअसल उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  के शुक्रवार को दिए वीडियो संदेश पर रीट्वीट करते हुए अपनी बात रखी. 

 प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना, सोनिया गांधी से की ये खास अपील...
प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है.

नई दिल्ली/पटना:  प्रशांत किशोर शुरुआत से सीएए के खिलाफ हैं और अपनी पार्टी लाइन से अलग जाकर इसका विरोध कर चुके हैं. अब प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है. दरअसल उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  के शुक्रवार को दिए वीडियो संदेश पर रीट्वीट करते हुए अपनी बात रखी. 

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी आज सड़क पर नहीं है और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व सीएए-एनआरसी के खिलाफ आम नागरिकों द्वारा लड़ी जा रही लड़ाई से भी अनुपस्थित रहा है. कम से कम आप अपने सभी मुख्यमंत्रियों को बाक़ी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ जुड़ने को कहिए, जो अपने राज्यों में NRC लागू करने के ख़िलाफ़ है. अन्यथा, इन बयानों का कोई भी मतलब नहीं है.

 

आपको बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार अपना वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि सरकार लोगों की आवाज दबा रही है, कांग्रेस पार्टी प्रदर्शनकारियों के साथ है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी आवाज रखने का हक है. सरकार लोगों के खिलाफ ताकत का इस्तेमाल कर रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, "नागरिकता संशोधन कानून भेदभावपूर्ण है. नोटबंदी की तरह एक बार फिर एक-एक व्यक्ति को अपनी एवं अपने पूर्वजों की नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा." 

वहीं, दूसरी ओर प्रशांत किशोर लगातार सीएए और एनआरसी के खिलाफ हैं. प्रशांत किशोर जेडीयू के उपाध्यक्ष हैं और उन्होंने पहले भी ट्वीट कर गैर-बीजेपी शासित राज्यों से देश को बचाने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि तीन राज्यों पंजाब, केरल और पश्चिम बंगाल की सरकारों ने अपना एजेंडा साफ कर दिया है, बाकी राज्यों को भी अपना स्टैंड साफ करना होगा. संसद में बहुमत की जीत हुई है.