बिहारः दहेज के लोभ में गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, ससुराल पक्ष घर से फरार
Advertisement

बिहारः दहेज के लोभ में गर्भवती महिला को जिंदा जलाया, ससुराल पक्ष घर से फरार

दहेज लोभियों ने एक महिला को कमरे में बंद कर किरोसीन तेल डालकर ज़िंदा जला दिया. बताया जा रहा है कि महिला तीन माह के गर्भ से थी.

दहेज के कारण महिला को ससुरालवालों ने जिंदा जला दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

मनीष/जमुईः बिहार के जमुई में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. दहेज लोभियों ने एक महिला को कमरे में बंद कर किरोसीन तेल डालकर ज़िंदा जला दिया. बताया जा रहा है कि महिला तीन माह के गर्भ से थी. वहीं, घटना के बाद ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार हैं. पुलिस मामले की छानबिन कर रही है.

मामला सिकन्दरा थाना क्षेत्र के बिछवे पंचायत अंतर्गत भड़घड़ा गांव का है. मामला उस वक़्त उजागर हुआ जब मृतका के पिता अपनी पुत्री के ससुराल पहुंचे और ससुराल वालों द्वारा पुत्री को जला कर हत्या करने की सूचना पुलिस को दिया. सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजते हुए आरोपित को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी.

खबरों के अनुसार, नवादा जिले के वारसलीगंज थाना अंतर्गत भवानी बीघा गांव निवासी रामप्रवेश प्रसाद अपनी पुत्री सबिता कुमारी की शादी 4 वर्ष पूर्व सिकन्दरा थाना क्षेत्र के बिछवे पंचायत अंतर्गत भड़घड़ा गांव निवासी छोटू महतो के पुत्र संजय प्रसाद के साथ हुई थी. 

मृतका के पिता रामप्रवेश प्रसाद ने बताया कि शादी के बाद सबकुछ ठीक-ठाक ही चल रहा था. लेकिन अचानक छह महीने पहले उसके पति संजय प्रसाद द्वारा एक लाख रुपये दहेज का डिमांड किया गया था. जिसके बाज उसे 30 हज़ार रुपया भी दिया गया था, लेकिन 70 हज़ार रुपये की मांग करते हुए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देता था. मारपीट और प्रताड़ित करने पर पंचायत द्वारा मामले को सुलझाया भी गया था.

मृतका के पिता रामप्रवेश प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार की सुबह उसके दामाद संजय प्रसाद द्वारा फोन कर सूचना दी गई कि उसकी पुत्री खुद से आग लगाकर जल गई है. जब गांव पहुंचे तो घर पर कोई नहीं था घर बंद कर सभी लोग फरार हो गए.

जिसके बाद पिता ने सिकन्दरा थाना में आवेदन दे कर सबिता कुमारी को पलंग से बांध किरोसीन छिड़क कर जिंदा जलाकर हत्या करने का आरोप महिला के पति संजय प्रसाद, सास सबिता देवी, ननद ममता देवी और सुनीता कुमारी पर मुकदमा दर्ज कराया. मालूम हो कि मृतका को एक दो वर्षीय पुत्री है और वह तीन माह गर्भ से भी थी.