close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PMCH : गर्भवती महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर, पति ने कंधों पर दिया सहारा

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में गर्भवती महिला के लिए एक स्ट्रेचर का इंजताम नहीं हो पाया, इस वजह से पीड़ित महिला ने पति के कंधे के सहारा लिया. 

PMCH : गर्भवती महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर, पति ने कंधों पर दिया सहारा
पीएमसीएच में महिला को नहीं मिला स्ट्रेचर.

संजय कुमार/पटना : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय स्वास्थ्य वयावस्था को लेकर भले ही लाख दावा करे लें, लेकिन जमीनी हकीकत उनके दावों की पोल खोल कर रख दी है. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में कुव्यवस्था की बानगी देखने को मिली है. एक गर्भवती महिला के परिजन स्ट्रेचर के लिए घंटों भटकते रहे, लेकिन नहीं मिला. 

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में गर्भवती महिला के लिए एक स्ट्रेचर का इंजताम नहीं हो पाया, इस वजह से पीड़ित महिला ने पति के कंधे के सहारा लिया. लेकिन दर्द से कराहती गर्भवती महिला जब हिम्मत हार गई तो मजबूरन उसे जमीन पर लेटना पड़ा. 

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित के परिजनों ने स्ट्रेचर मैन से स्ट्रेचर मांगा, लेकिन उसने 100 रुपए की मांग रख दी. गरीब परिवार के मात्र 30 रुपए थे, जिसके कारण उसने मरीज को ले जाने से इनकार कर दिया. इस घटना पर पीएमसीएच प्रबंधन कुछ भी बोलने से बच रहा है. इतना ही नहीं मरीज के परिजनों से किसी को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है.

मीडिया में खबर चलने के बाद पीएमसीएच के डॉक्टरों की नींद खुली और महिला का इलाज शुरू हुआ.