close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बक्सर में आफत बन कर आई मॉनसून की बारिश, जलजमाव से लोग हैं परेशान

देर से आई मॉनसून से बिहार के बक्सर में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण शुरुआती दौर में ही शहरी इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है.

बक्सर में आफत बन कर आई मॉनसून की बारिश, जलजमाव से लोग हैं परेशान
बक्सर में बारिश से जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है.

बक्सरः बिहार में लोग काफी बेसब्री से मॉनसून का इंतजार कर रहे थे. बारिश शुरू हुई थी लोगों को काफी राहत हुई. किसान भी खुश हो गए. लेकिन लोगों को यह नहीं पता था कि देर से आई मॉनसून उनके लिए नई आफत लेकर आएगी.

दरअसल, देर से आई मॉनसून से बिहार के बक्सर में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण शुरुआती दौर में ही शहरी इलाकों में भारी जलजमाव हो गया है. जलजमाव के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है.

वहीं, जलजमाव से निजात दिलाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर भी पहले से कोई पहल नहीं की गई है. हालांकि, नगर निगम के द्वारा दावा किया जा रहा था कि बारिश से निपटने के लिए वह तैयार हैं. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है.

बक्सर शहरी क्षेत्र के कुछ इलाके तो ऐसे हैं जहां बरसात में हर साल जलजमाव का सामना लोगों को करना पड़ता है. कई बार लोग प्रसाशनिक स्तर पर भी इससे निजात पाने के लिए गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इस बार भी वही हाल है.

बताया जाता है कि नगर निगम के सुस्त रवैया के कारण लोगों को जलजमाव का सामना करना पड़ता है. मॉनूसन के दस्तक से पहले न तो शहरों की नालियों की सफाई कराई गई और ना ही कूड़े कचड़े के ढेर को हटाया गया. अब इससे लोगों को सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है.