कोडरमा: सरकारी स्कूलों में शुरू हुई नई परंपरा, PTM का हुआ आयोजन

बता दें कि अब तक पीटीएम की परंपरा निजी स्कूलों में ही निभाई जाती थी. लेकिन अब सरकारी स्कूलों में भी इस परंपरा का आयोजन किया गया है.

कोडरमा: सरकारी स्कूलों में शुरू हुई नई परंपरा, PTM का हुआ आयोजन
सरकारी स्कूलों में पीटीएम का आयोजन हुआ.

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा में सरकारी स्कूलों में एक नई पंरपरा शुरू की गई है. बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और शिक्षक-अभिभावकों के बीच बेहतर संबंध कायम हो सके, इसी के मद्देनजर जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में पेरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) का आयोजन किया गया.

बता दें कि अब तक पेरेंट्स मीटिंग की परंपरा निजी स्कूलों में ही निभाई जाती थी. लेकिन अब सरकारी स्कूलों में भी इस परंपरा का आयोजन किया गया है, ताकि बच्चों में गुणात्मक सुधार आ सके और शिक्षा का स्तर बेहतर हो.

इसको लेकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय चरकीपहारी के प्रधानाध्यापक राम नरेश कुमार ने कहा कि झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के निर्देश पर यह बैठक आयोजित की गई है. इसमें स्कूल के शिक्षक, बच्चों के माता-पिता या अभिभावक, स्कूली बच्चे और जनप्रतिनिधि शामिल हुए हैं.

वहीं, दूसरी तरफ बैठक में शामिल स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी माना कि इस तरह की बैठकों से बच्चों के क्रियाकलाप के बारे में शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावक भी अवगत होते हैं. साथ ही इससे बच्चों की पढ़ाई में गुणात्मक सुधार भी लाया जा सकता है.