PU छात्रसंघ चुनाव : प्रशांत किशोर पर छात्रों ने किया हमला, VC से मिलने पहुंचे थे PK
Advertisement

PU छात्रसंघ चुनाव : प्रशांत किशोर पर छात्रों ने किया हमला, VC से मिलने पहुंचे थे PK

पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की गहमागहमी है. इसी दौरान प्रशांत किशोर अचानक विश्वविद्यालय के कुलपति रास बिहारी से मिलने के लिए पहुंच गए. 

पटना विश्वविद्यालय में प्रशांत किशोर की कार पर छात्रों का हमला.

पटना : बिहार के पटना विश्वविद्यालय के कुलपति आवास के बाहर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव किया गया. इस पथराव में प्रशांत किशोर बाल-बाल बचे, लेकिन उनकी गाड़ी का शीशा चकनाचूर हो गया. जैसे की पीके अपनी गाड़ी से बाहर निकले वैसे ही एक बड़ा पत्थर कार की खिड़की पर मारा गया. पीके अपनी कार के जिस तरफ बैठे थे, उधर ही पत्थर फेंका गया था. 10 छात्रों को हिरासत में ले लिया गया है. पत्थर मारने के आरोप में हिरासत में लिए गए छात्रों से पूछताछ की जा रही है. 

पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की गहमागहमी है. इसी दौरान प्रशांत किशोर अचानक विश्वविद्यालय के कुलपति रास बिहारी से मिलने के लिए पहुंच गए. चुनावी आचार संहिता के बीच पीके का इस कदर वीसी से मिलना छात्रों को रास नहीं आया और वे विरोध प्रदर्शन करने लगे. छात्रों ने पहले उनकी तस्वीर जारी की, बाद में सोशल मीडिया में वीडियो भी वायरल हुआ.

fallback
वीसी से मिलने पहुंचे थे प्रशांत किशोर.

प्रशांत किशोर पर भड़की बीजेपी, दे दी ये चेतावनी
पटना यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी और जेडीयू ने एक दूसरे के खिलाफ जंग छेड़ दिया है. बीजेपी ने जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हाल ही में बीजेपी के विधायकों और पार्षदों ने संयुक्त बयान जारी कर प्रशांत किशोर पर आरोप लगाए हैं कि पुलिस उनके इशारे पर एक अपराधी की तरह एबीवीपी के नेता की तलाश कर रही है. हालांकि प्रशांत किशोर ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी किसी अधिकारी को कोई फोन नहीं किया है.

तेजस्वी यादव ने साधा सीएम नीतीश पर निशाना
आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर सीधा निशाना साधा है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए पूछा है कि 'क्या सीएम आवास से अब छात्र संघ चुनाव में भी पैसा और शराब माफियाओं को पद बांटने का खेल खेला जाने लगा है? अधिकारियों को विरोधी छात्र संगठनों और छात्रों को हराने व गिरफ्तार करने का आदेश दिया जा रहा है. आपके आवास से ऐसी गुंडागर्दी गलत संसदीय परंपरा है.'