गोपालगंज: विश्व शौचालय दिवस पर मनाई गई ODF की दूसरी वर्षगांठ, जनप्रतिनिधियों का किया गया सम्मान

इस मौके पर बसडीला पंचायत के वार्ड सदस्य, बीडीसी सदस्य सहित सभी जनप्रतिनिधियों और मुखिया पति मनोज मिश्रा को जिला प्रशासन के द्वारा सम्मानित किया गया.

गोपालगंज: विश्व शौचालय दिवस पर मनाई गई ODF की दूसरी वर्षगांठ, जनप्रतिनिधियों का किया गया सम्मान
विश्व शौचालय दिवस. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में विश्व शौचालय दिवस (World Toilet Day) के अवसर पर मंगलवार को सदर प्रखंड के बसडीला में पंचायत ओडीएफ (ODF) का द्वितीय वर्षगांठ समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर बसडीला पंचायत के वार्ड सदस्य, बीडीसी सदस्य सहित सभी जनप्रतिनिधियों और मुखिया पति मनोज मिश्रा को जिला प्रशासन के द्वारा सम्मानित किया गया.

बता देंकि बसडीला पंचायत दो वर्ष पूर्व ही ओडीएफ घोषित हो चुका है. बसडीला पंचायत के मुखिया शर्मीला देवी को 2 अक्टूबर को लोहिया स्वच्छ मिशन के तहद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा सम्मानित किया गया था. मंगलवार को विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर मुखिया शर्मीला देवी और जिला प्रशासन के अधिकारियो ने बसडीला पंचायत के सभी युवको और जन प्रतिनिधियों को पुरस्कार दिया गया, जो खुले में शौच मुक्त बनाने में काफी योगदान किए थे.
 
इस मौके पर मौजूद वरीय उपसमाहर्ता पिंकी कुमारी ने कहा की विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर बसडीला पंचायत के ओडीएफ घोषित होने पर मंगलवा को दूसरी वर्षगाठ मनाई जा रही है. कुछ दिन पहले बसडीला पंचायत के मुखिया शर्मीला देवी को राष्ट्रिय स्थर पर सम्मानित किया गया था.

उन्होंने कहा कि यह सम्मान केवल बसडीला पंचायत के मुखिया को नहीं बल्कि पूरे पंचायत और जिले के समूर्ण जनता लिए यह सम्मान समर्पित है. इस कार्यक्रम में वरीय उपसमाहर्ता पिंकी कुमारी सीओ, बीडीओ सहित सैकड़ो की संख्या में जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी मौजूद थे.