झारखंड: पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी ने CM हेमंत से की मुलाकात, कहा...

पहली पत्नी ने आरोप लगाया है कि कर्मेला बा ने जबरदस्ती 1992 में शादी होने के संबंध में शपथपत्र बनवा लिया और अब शहीद के मुआवजे की राशि की वो ले रही है.

झारखंड: पुलवामा हमले में शहीद की पत्नी ने CM हेमंत से की मुलाकात, कहा...
सीएम हेमंत से शहीद की पत्नी ने मुलाकात की. (तस्वीर साभार-@prdjharkhand)

सौरभ शुक्ला, रांची: 14 फरवरी को पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में शहीद सिमडेगा के विजय सोरेंग की पत्नी हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार से गुहार लगाई है. उनके पति की शहादत को सम्मान तो उन्हें मिला लेकिन मुआवजे की राशि शाहिद विजय सोरेंग की दूसरी पत्नी कर्मेला बा को भुगतान कर दिया गया.

इसको लेकर पहली पत्नी ने आरोप लगाया है कि कर्मेला बा ने जबरदस्ती 1992 में शादी होने के संबंध में शपथपत्र बनवा लिया और अब शहीद के मुआवजे की राशि की वो ले रही है. दरअसल, 14 फरवरी को पुलवामा हमले में शहीद हुए सिमडेगा के कोचेडेगा के विजय सोरेंग की पहली पत्नी विमला देवी मंगलवार को झारखंड के मुखिया हेमंत सोरेन से मिलने पहुंची.

इस दौरान उन्होंने सभी विषयों को हेमंत सोरेन के समक्ष रखा. शहीद विजय सोरेंगे की पत्नी विमला देवी ने बताया कि पति की मौत के बाद जो मुआवजे की राशि मिली वो राशि कर्मेला बा ने रख लिया. अब परिवार की स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्हें सब्जी बेचकर अपने चार बच्चों का भरण-पोषण करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि शहीद की एक बच्ची सृष्टि सोरेंगे मानसिक रूप से विक्षिप्त है और उसके इलाज के लिए भी उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है. वहीं, इस मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इससे पूर्व की सरकार के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि हम अपनी सैलरी दे देंगे और पूरा मंत्रिमंडल की भी सैलरी शाहिद के परिवार को मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. हमारी सरकार झूठे वादों में नहीं रहती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिस बातों को कहा है, उसको संवेदना के साथ पूरा किया जाएगा.