close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुनपुन के बढ़े जलस्तर ने उड़ा दी है प्रशासन की नींद, SDRF को अलर्ट रहने का आदेश

पुनपुन नदी का पानी इलाके में घुस गया है. जिस वजह से लोग बेहद गुस्से में है. लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सड़क पर उतर आए.

पुनपुन के बढ़े जलस्तर ने उड़ा दी है प्रशासन की नींद, SDRF को अलर्ट रहने का आदेश
पटना के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति. (तस्वीर- ANI)

पटना: पहले प्रकृति ने बिहार को अपना रौद्र रूप दिखाया. अब नदियों के जलस्तर ने लोगों की परेशानियों को दोगुना कर दिया है. बिहार की पुनपुन नदी (Punpun River) ने प्रशासन की रातों की नींद उड़ा दी है. दरअसल, पुनपुन नदी अपने पूरे उफान पर है. कल के मुकाबले आज नदी तीन मीटर एक सेंटीमीटर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने एसडीआरएफ समेत तमाम पदाधिकारियों को नजर बनाए रखने के आदेश दिए.

पुनपुन नदी के पानी ने आसपास के कई गांवो को अपनी चपेट में ले लिया है. जिस वजह से कई गांव जलमग्न हो गए. पानी जमा होने की वजह से स्थानीय लोग प्रशासन से बेहद खफा हैं.

दरअसल पुनपुन नदी का पानी इलाके में घुस गया है. जिस वजह से लोग बेहद गुस्से में है. लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सड़क पर उतर आए. लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही सड़क को जाम कर दिया. किसी तरह से लोगों को शांत कराया गया . साथ ही अधिकारियों ने लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. 

लोगों का कहना है कि सरकार के तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है. खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं है. हांलकि जिलाधीकारी कुमार रवि का कहना है कि जिला प्रसाशन की ओर से खाने की व्यवस्था की गई है.एसडीआरएफ समेत तमाम पदाधिकारी इसकी देखरेख में लगे हुए है.

-- Anupama Kumari, News Desk