Kishanganj: अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को CM नीतीश का बड़ा तोहफा, किया आवासीय विद्यालय का शिलान्यास
Advertisement

Kishanganj: अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को CM नीतीश का बड़ा तोहफा, किया आवासीय विद्यालय का शिलान्यास

अल्पसंख्यकों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किशनगंज के डेरामारी में 560 बेड की क्षमता वाली अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का ऑनलाइन शिलान्यास किया. 

CM नीतीश कुमार ने किया आवासीय विद्यालय का शिलान्यास (फाइल फोटो)

Kishanganj: अल्पसंख्यकों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किशनगंज के डेरामारी में 560 बेड की क्षमता वाली अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का ऑनलाइन शिलान्यास किया. इस मौके पर मौके पर JDU MLC खालिद अनवर और पूर्व विधायक मुजाहिद आलम उपस्थित रहे. 

इस स्कूल से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. इसकी मदद से अल्पसंख्यक समुदाय के लोग शिक्षा हासिल कर सकेंगे. इस अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय में वर्ग नौ से बारहवीं वर्ग के बच्चों को रहने खाने और मुफ्त में पढ़ाई की सुविधा दी जएग. आवासीय विद्यालय का निर्माण 53 करोड़ 3 लाख 35 हजार रुपये की लागत से की जा रहा है. 

पूर्व विधायक मुजाहिद आलम ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पिछले पांच वर्षों के अंदर में किशनगंज जिले में जितना काम हुआ है, वो राज्य के किसी भी जिले में नही हुआ है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक हजार करोड़ की लागत से डॉ. कलाम कृषि कॉलेज का तोहफा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व में दिया था. यहां फिशरी, वेटनरी एवं कृषि तीनों की पढ़ाई की शुरुआत हो चुकी है.

उन्होंने आगे कहा कि 80 करोड़ की लागत से खाड़ी बस्ती गांव में इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार है. इसके अलावा 16 करोड़ की लागत से भेड़िया डांगी ब्लॉक में छात्राओं के लिए आईटीआई कॉलेज बनकर तैयार है. वहीं, मोतिहारा तालुका पंचायत में 30 करोड़ की लागत से जीएनएम स्कूल का निर्माण हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar: सीवान के भरे बाजार में बम विस्फोट, पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल

उधर, JDU एमएलसी खालिद अनवर ने कहा कि CM नीतीश कुमार ने किशनगंज के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए काफी ज्यादा काम किया है. उन्होंने AIMIM को हैदराबादी पार्टी बताकर उनपर निशाना साधते हुए कहा कि वो सिर्फ मजहब के ना पर वोट बैंक की राजनीति करने आते हैं.

 

 

Trending news