मधेपुरा: गांव में चला रहा था अवैध शराब कारखाना, उत्पाद विभाग ने बरामद की हजारों लीटर शराब, 2 गिरफ्तार
Advertisement

मधेपुरा: गांव में चला रहा था अवैध शराब कारखाना, उत्पाद विभाग ने बरामद की हजारों लीटर शराब, 2 गिरफ्तार

Madhepura News: मधेपुरा जिले में लम्बे समय से चल रही अवैध मिनी शराब कारखाना का खुलासा हुआ है.

 

शराब कारखाना में काम कर रहे दो मजदूर गिरफ्तार

Madhepura: भले ही बिहार सरकार पूर्ण शराबबंदी को सख्ती के साथ लागू करने का दावा कर रहे हों लेकिन धरातल पर स्थिति यह है कि हर गांव व हर कस्बे के अंदर होम डिलीवरी देशी व विदेशी शराब आसानी से उपलब्ध हो जा रहा है.

ऐसे में अब सवाल ये भी उठता है कि कहीं शराब माफिया और अधिकारी की गठजोर तो नहीं? ताजा मामला बिहार के मधेपुरा जिले से जुड़ा है, जहां लम्बे समय से चल रही अवैध मिनी शराब कारखाना का खुलासा हुआ है.

उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर यह बड़ा खुलासा किया है. छापेमारी के दौरान हजारों लीटर देशी व विदेशी शराब एवं शराब बनाने वाले सामग्री के साथ रंगे हाथों दो मजदूर को गिरफ्तार किया गया है.

शराब कारखाना के मुख्य आरोपी विवेक सिंह उत्पाद विभाग टीम को चकमा देकर मौके वारदात से फरार हो गया. जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र स्थित भतखोरा पंचायत के मुसहरनियां गांव का यह मामला है.

बता दें कि पहले से भी अवैध शराब कारोबार करने के जुर्म में कारखाना के संचालक विवेक सिंह पर मधेपुरा उत्पाद विभाग समेत मुरलीगंज थाना में कई मामले दर्ज हैं. दरअसल, शराब माफिया विवेक सिंह वर्षों से अपने गांव में चला रहा था. गुप्त रूप से अवैध देसी व विदेशी शराब कारखाना में शराब बनाई जा रही थी.

हालांकि, देर रात गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा उत्पाद विभागीय टीम ने अचानक धावा बोलकर नकली शराब बनाने वाले ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान उत्पाद विभागीय टीम को मिली बड़ी सफलता मिली. भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब के साथ-साथ शराब बनाने वाली सामग्री भी बरामद हुआ. 

मौके वारदात पर शराब बनाने वाले दो मजदूरों को उत्पाद विभाग ने गिरफ्तार किया. हालांकि, इस दौरान अवैध शराब कारखाना के संचालक विवेक सिंह ने उत्पाद विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हुआ.

ये भी पढ़ें- बिहार: अकेले में मिले जीतन राम मांझी व मुकेश सहनी, राज्य में सियासत हुई तेज

इसके बाद इस मामले की तफ्तीश में मधेपुरा उत्पाद विभाग जुट गई है. वहीं उत्पाद अधीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि देर रात गुप्त सूचना मिली कि मुरलीगंज थाना क्षेत्र के भतखोरा पंचायत स्थित मुसहरनियां रही गांव में अवैध शराब का कारखाना चल रहा है. 

इसके बाद टीम ने गांव पहुंच कर की छापेमारी की तो इस दौरान भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब की बोतल एवं शराब बनाने वाली स्प्रिट तथा केमिकल बरामद किया गया. मौके से दो मजदूरों को भी गिरफ्तार किया गया है और नकली शराब कारखाना के संचालक विवेक सिंह की तलाश की जा रही है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
(इनपुट- शंकर कुमार)

Trending news