पीपल के पेड़ को साक्षी मान दिन के उजाले में हुई अनोखी शादी, समाज के साथ गवाह बनी पुलिस
Advertisement

पीपल के पेड़ को साक्षी मान दिन के उजाले में हुई अनोखी शादी, समाज के साथ गवाह बनी पुलिस

Madhepura Samachar: हमेशा बदनाम खाकी ने मानवता का परिचय देते हुए समस्या का हल निकाला. जिसके चलते लड़के के चाचा ने अपने बेटे की शादी का प्रस्ताव लड़की के पिता के सामने रखा.

लड़की को देख दूल्हा हुआ मंडप से फरार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Madhepura: मधेपुरा में पीपल के पेड़ को साक्षी मानकर दिन के उजाले में एक अनोखी शादी रचाई गई. मामला मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के सुखासन गांव का है. यहां 15 जुलाई को सहरसा जिला के सिमराहा निवासी अरुण राम के पुत्र सुधीर कुमार की शादी सुखासन गावं निवासी सिकेन्द्र राम की बेटी अर्चना से तय हुई थी. 

इस शादी में बारात भी आई और वरमाला भी हुई लेकिन मंडप पर जाने से पहले दूल्हा और कुछ बाराती लड़की को देखकर फरार हो गए. इसके बाद बचे-कुचे बारातियों को बंधक बना लिया गया. ग्रामीणों का आक्रोश फूटा और देखते ही देखते शादी का माहौल हाथापाई में बदल गया. वहीं, मौका-ए-वारदात पर पहुंचे सदर थाना अध्यक्ष की पहल पर स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ लड़के वालों की सूझबूझ से टूटे रिश्ते को एक बार फिर से जोड़ा गया.

ये भी पढ़ें- Bihar Flood: मधेपुरा में जारी है बाढ़ का कहर, सरकारी स्तर पर नहीं हुई कोई व्यवस्था, भगवान भरोसे हैं लोग

दरअसल, हमेशा बदनाम खाकी ने मानवता का परिचय देते हुए समस्या का हल निकाला. जिसके चलते लड़के के चाचा ने अपने बेटे की शादी का प्रस्ताव लड़की के पिता के सामने रखा. अगले दिन सुखासन पंचायत भवन में पीपल के पेड़ के नीचे हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी रचाई गई. शादी में गांव की महिलाओं ने मंगल गीत गाए और पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ स्थानीय थाना अध्यक्ष ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

(इनपुट- शंकर कुमार)

Trending news