Purnia में Lockdown के दौरान डॉक्टर से पिंपल दिखाने के लिए मांगा ई-पास, फिर DM ने ट्वीट कर दिया ये जवाब

Purnia News: पूर्णिया प्रशासन ने भी लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अपने स्तर पर तैयारी की है. लोगों को यदि किसी काम से घर से निकलना है तो उसे ऑनलाइन ई-पास के लिए आवेदन करना होता है.

Purnia में Lockdown के दौरान डॉक्टर से पिंपल दिखाने के लिए मांगा ई-पास, फिर DM ने ट्वीट कर दिया ये जवाब
पूर्णिया डीएम ने पिंपल के इलाज के लिए ई पास मांगने वालों को लेकर ट्वीट कर ये कहा

Purnia: बिहार में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) ने संक्रमण के मामले को कम करने के लिए राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) 5 मई से 15 मई तक के लिए लगा दिया है. 

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने लॉकडाउन के दौरान बिना मतलब घर से निकलने वालों को रोकने के लिए प्रशासन को सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. पूर्णिया प्रशासन ने भी लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अपने स्तर पर तैयारी की है.

किसी काम की वजह से घर से निकलना हो तो ऑनलाइन ई पास के लिए आवेदन किया जा सकता है. इस बीच पूर्णिया में जिला प्रशासन के पास एक आवेदन आया. ई पास के लिए अपने इस आवेदन में शख्स ने बताया था कि उसे अपने पिंपल्स के इलाज के लिए ई पास चाहिए. 

इसके बाद पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने अपने ट्वीट में इस आवेदन का जिक्र करते हुए लिखा कि भाई आप पिंपल्स के इलाज के लिए वेट कर सकते हैं. आवेदक ने अपने आवेदन में जिला प्रशासन से यह मांग की थी कि वह डॉक्टर के पास जा रहा है, ऐसे में दो तरफ से आने जाने का पास जारी किया जाए.

ये भी पढ़ें- लालू की वर्चुअल बैठक पर सुशील मोदी का तंज, कहा-RJD उनकी बीमारियों को भूला चुकी है

इसी आवेदन पर डीएम राहुल कुमार ने लिखा, 'लॉकडाउन के वक्त ई पास बनवाने के ज्यादातर एप्लिकेशन वास्तविक होते हैं. लेकिन हमें कुछ ऐसी रिक्वेस्ट भी मिलते हैं. भाई साहब, आपके मुंहासे का इलाज कुछ समय बाद भी हो सकता है.'

डीएम राहुल कुमार के इस ट्वीट पर लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं. इस ट्वीट को अब तक 239 लोग रीट्वीट कर चुके हैं. ज्ञात हो कि पूरे राज्य में लॉकडाउन के दौरान सख्ती बरती जा रही है. पुलिस प्रशासन इस कोशिश में है कि किसी तरह से कोरोना को चेन को तोड़ा जा सके. 

पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने गुरुवार को एक अन्य ट्वीट में बताया है कि जिला के सभी डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में वर्तमान समय में कुल मिलाकर 227 कोरोना पेशेंट भर्ती हैं. इनमें से 42 मरीज सदर अस्पताल पूर्णिया में भर्ती हैं.