close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपनी ही पार्टी में बेगाना हुआ लालू परिवार, नहीं मिला राबड़ी देवी को कार्यक्रम का निमंत्रण

पार्टी की ओर से आयोजित की गई राज्य स्तरीय सदस्यता अभियान के उद्घाटन कार्यक्रम में पू्र्व सीएम राबड़ी देवी को ही निमंत्रण नहीं दिया गया. 

अपनी ही पार्टी में बेगाना हुआ लालू परिवार, नहीं मिला राबड़ी देवी को कार्यक्रम का निमंत्रण
राबड़ी देवी को सदस्यता अभियान कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया. (फाइल फोटो)

पटनाः आरजेडी के लिए वाकई मुश्किलों भरा दौर चल रहा है. लोकसभा चुनाव में पार्टी शून्य पर आउट हो गयी. वहीं, पार्टी की ओर से आयोजित की गई राज्य स्तरीय सदस्यता अभियान के उद्घाटन कार्यक्रम में पू्र्व सीएम राबड़ी देवी को ही निमंत्रण नहीं दिया गया. इतना ही नहीं जिसे निमंत्रण मिला वो आया ही नहीं, तेजस्वी यादव तेजप्रताप यादव भी सदस्यता अभियान की शुरुआत में नहीं पहुंचे. जबकि तेजस्वी यादव को सदस्यता अभियान का उद्घाटन करना था. 

आरजेडी के सदस्यता अभियान की शुरुआत 9 अगस्त से हुई. पार्टी ने 50 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके लिए पार्टी की ओर से ऑनलाईन सदस्य बनाने के सुविधा की शुरुआत भी शुक्रवार से की. लेकिन ये सदस्यता अभियान जिस शख्स को बिहार के सीएम की गद्दी पर बैठाने के लिए शुरु की गयी. वही शख्स कार्यक्रम से गायब रहा. 

दरअसल, राज्य स्तरीय सदस्यता अभियान की शुरुआत शुक्रवार से की गयी. आरजेडी ऑफिस में इसके लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को करना था. लेकिन तेजस्वी यादव कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. इतना ही नहीं पार्टी की ओर से कार्यक्रम के लिए पूर्व सीएम राबड़ी देवी तक को निमंत्रण नहीं दिया गया. आलम ये रहा कि कार्यक्रम तय समय से पहले ही खानापूर्ति कर खत्म हो गया.    

सदस्यता अभियान के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे अब्दुलबारी सिद्दीकी ने भी माना कि राबडी देवी को कार्यक्रम के लिए निमंत्रण नहीं दिया गया है. हलांकि इसके पीछे सिद्दिकी ने ये दलील दी कि कार्यक्रम पार्टी के महानगर साखा की ओर से किया गया था. इसलिए राबडी देवी को निमंत्रण नहीं दिया गया. वहीं तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाने के पीछे दलील ये दी गयी कि तेजस्वी राष्ट्रीय स्तर के सदस्यता अभियान में शामिल होंगे.  

इधर तेजश्वी यादव के कार्यक्रम में नही आने पर प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि  तेजश्वी यादव दिल्ली में bjp विरोधी ताकतों को एकजुट करने में लगे हैं. उनके निर्देश पर पार्टी यहां सदस्यता अभियान शुरु कर रही है. जबकि राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव के कार्यक्रम में नही पहुंच पाने का जवाब रामचन्द्र पूर्वे के पास नहीं था. 

वहीं, कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे शिवानंद तिवारी तेजस्वी यादव से जुडे सवालों से खिन्न नजर आयें. शिवानंद तिवारी ने कहा कि यहां इतने सारे पार्टी के पुराने मजबूत नेता कार्यकर्ता मौजूद हैं उनकी कोई वैल्यू नही है क्या जो आप एक  आदमी की बात कर रहे. तेजश्वी यादव को कार्यक्रम में नही आना था. रांची में मुलाकात के दौरान ही तेजश्वी ने मुझे कहा था कि वो 16 अगस्त को पटना लौटेंगे. 

ये पहला मौका है जब पार्टी की ओर से किसी सदस्यता अभियान की शुरुआत की गयी और पूरा लालू परिवार ही कार्यक्रम से गायब रहा. ऐसे में इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि बिना नेता पार्टी की ओर से 50 लाख नये सदस्य बनाना किसी टेढी खीर से कम नहीं.