राबड़ी देवी ने कहा- 2020 में हमारी सरकार आएगी तो पूरी करेंगे नियोजित शिक्षकों की मांग

राबड़ी देवी ने कहा है कि उनकी सरकार आएगी तो नियोजित शिक्षकों की मांग पूरी की जाएगी.

राबड़ी देवी ने कहा- 2020 में हमारी सरकार आएगी तो पूरी करेंगे नियोजित शिक्षकों की मांग
राबड़ी देवी ने कहा है कि वह नियोजित शिक्षकों की मांगें पूरी करेंगे. (फाइल फोटो)

पटनाः सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन नहीं दिया जाएगा. ऐसे में विपक्ष को सरकार पर हमला बोलने का अच्छा मौका मिल गया है. इस वजह से इस मुद्दे को ज्यादा से ज्यादा भंजाने के लिए विपक्ष लगातार नियोजित शिक्षकों को लेकर बयान दे रहे हैं. आरजेडी का कहना है कि नियोजित शिक्षकों के समान काम समान वेतन मिलना चाहिए. लेकिन सरकार की राजनीति की तहत यह लाभ नहीं दिया जा रहा है.

आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि वह नियोजित शिक्षकों की मांग को पूरी करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि हमलोगों की सरकार 2020 में आएगी तो नियोजित शिक्षकों की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा.

इससे पहले आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने भी कहा कि नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजनीति के तहत सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि पटना हाईकोर्ट ने सैद्धांतिक फैसला दिया था लेकिन राजनीति के तहत सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को रद्द कर दिया है.

यह साफ है कि नियोजित शिक्षकों के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने के लिए तैयार है. लोकसभा चुनाव का एक चरण अब बाकि रह गया है. जबकि बिहार विधानसभा का चुनाव भी अब नजदीक है. ऐसे में विपक्ष इस मुद्दे को भंजाने के लिए अभी से काम करना शुरू कर दिया है.

इस मुद्दे पर कांग्रेस भी आरजेडी के साथ दिख रही है. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि वह इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे.