झारखंडः राज्य में 50,000 सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी- रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि उनकी सरकार की विकास योजनाओं से पिछले साढ़े तीन सालों में 31 लाख से ज्यादा रोजगार पैदा हुआ है.

झारखंडः राज्य में 50,000 सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी- रघुवर दास
रघुवर दास ने कहा 50 हजार नौकरियों में भर्ती की जाएगी. (फोटो साभारः IANS)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार की विकास योजनाओं से पिछले साढ़े तीन सालों में 31 लाख से ज्यादा रोजगार पैदा हुआ है और एक लाख से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियां मिली है. 

देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'अब राज्य की तस्वीर बदल गई है. अब राज्य के लोग खुद को झारखंडवासी कहलाने में गर्व महसूस करते हैं.' उन्होंने कहा कि राज्य में 95 फीसदी नौकरियां झारखंडियों को मिली है, क्योंकि सरकार ने अधिवास नीति लागू की है. 

उन्होंने कहा, 'जल्द ही राज्य में 50,000 सरकारी नौकरियों में भर्ती की जाएगी. झारखंड को विकास कार्यो के लिए केंद्र सरकार की मदद मिल रही है.'

उन्होंने कहा, '2013-14 में केंद्र सरकार ने 4,064 करोड़ रुपये का फंड दिया था, जबकि मोदी सरकार ने साल 2014-15 में इसमें 82 फीसदी की वृद्धि की और कुल 7,392 करोड़ रुपये दिए. उसके बाद वित्त वर्ष 2017-18 में केंद्र सरकार की तरफ से 13,414 करोड़ रुपये मिले.'

उन्होंने देवघर में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की स्थापना, सिंदरी उवर्रक संयंत्र का नवीनीकरण करके दुबारा चालू करने और रामगढ़ जिले में एनटीपीसी और पतरातू थर्मल प्लांट के संयुक्त उद्यम में केंद्र सरकार से मिली मदद का हवाला दिया.