कई किलोमीटर पैदल चलकर जलाभिषेक करने पहुंचे रघुवर दास, देवघर कवरेज पर मीडिया को सराहा
Advertisement

कई किलोमीटर पैदल चलकर जलाभिषेक करने पहुंचे रघुवर दास, देवघर कवरेज पर मीडिया को सराहा

 जलाभिषेक करने के लिए सीएम कई किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे. इस दौरान सीएम के साथ सैकड़ों की संख्या में सर्मथक मौजूद थे.

सीएम ने कहा कि राज्य के पर्यटन स्थलों का संपूर्ण विकास करना सरकार की प्राथमिकता है.

जमशेदपुर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास तीन दिनों की जमशेदपुर यात्रा पर हैं. आज अपनी यात्रा के तीसरे दिन हजारों श्रद्धालुओं के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक किया. जलाभिषेक करने के लिए सीएम कई किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचे. इस दौरान सीएम के साथ सैकड़ों की संख्या में सर्मथक मौजूद थे. 

इसके बाद रघुवर दास ने मीडिया से भी बातचीत की और कहा कि राज्य के पर्यटन स्थलों का संपूर्ण विकास करना सरकार की प्राथमिकता है. रजरप्पा, इटखोरी, पारसनाथ, अंजनीधाम, देवघर, बासुकीनाथ एवं मलूटी समेत राज्य के तमाम धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यटन स्थलों को विश्वस्तरीय पहचान दिलाने हेतु सरकार प्रतिबद्ध प्रयास कर रही है.

इन पर्यटन क्षेत्रों के विकसित होने से राज्य एवं देश के आर्थिक विकास में गति आएगी. विदेशी पर्यटक झारखंड आएंगे तो राज्य में रोजगार का सृजन होगा साथ ही साथ विदेशी मुद्रा भी देश में आएंगे. राज्य सरकार जिस रफ्तार से पर्यटन क्षेत्रों के विकास  कार्य पर बल दिया है उम्मीद है कि आने वाले दो-तीन वर्षों में विदेशी पर्यटक झारखंड के पर्यटन स्थलों में बड़ी संख्या में आएंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री ने  आज जमशेदपुर में आयोजित शिव यात्रा के संपन्न होने के पश्चात कही. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार साफ-सुथरी  नीति और  नियम के तहत कार्य कर रही है. लोक कल्याणकारी नीति अपना कर ही विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रही है. वर्ष 2022 तक  समृद्धशाली झारखंड का निर्माण ही सरकार का लक्ष्य है. मुख्यमंत्री ने श्रावण मास की तीसरी सोमवारी के अवसर पर भगवान शिव से झारखंड वासियों के सुखमय जीवन, अमन चैन और भाईचारे की कामना की. मुख्यमंत्री ने कामना किया कि राज्य के मुख्य सेवक होने के नाते भगवान इतनी शक्ति दें ताकि हम अमीर राज्य झारखंड की गोद में पल रही गरीबी को दूर कर सकें. 

मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि राज्य की मीडिया ने देवघर के श्रावणी मेले को अंतरराष्ट्रीय पटल पर रखने का कार्य किया है. पर्यटन स्थलों के विकास में मीडिया की भी अहम भूमिका है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जी मीडिया ने खासकर इसकी अच्छी कवरेज की है.