close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: दुर्गा पूजा में पंडालों को लेकर CM ने दिए निर्देश, ठेले-खोमचे का कराना होगा पंजियन

महावीर मंडल समिति के पदाधिकारियों के साथ झारखंड मंत्रालय में बैठक की. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूजा पंडालों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए.

रांची: दुर्गा पूजा में पंडालों को लेकर CM ने दिए निर्देश, ठेले-खोमचे का कराना होगा पंजियन
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूजा पंडालों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए.

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची जिला दुर्गा पूजा समिति और महावीर मंडल समिति के पदाधिकारियों के साथ झारखंड मंत्रालय में बैठक की. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूजा पंडालों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए.
 
साथ ही उन्होंने कहा कि दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो, इसके लिए सभी कार्यकर्ता मुस्तैदी से कार्य करें. पंडालों में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना हो इसका विशेष ख्याल रखा जाना चाहिए.

सीएम रघुवर दास ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक और लोगों को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं. साथ ही रघुवर दास ने ठेला और खोमचा संचालकों के पंजियन की भी बात की. 

मुख्यमंत्री ने समिति के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि पंडाल संचालक साफ सफाई की पूरी व्यवस्था देखें. साथ ही, दुर्गा पूजा के दौरान पंडाल के समीप लगने वाले सभी ठेला खोमचा संचालकों का पंजीयन कराएं. 

उन्होंने कहा कि पंजीकृत होने से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का उन्हें लाभ मिल सकेगा. दुर्घटना होने पर दो लाख का मुआवजा, बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप जैसी सुविधा मिलेगी.