गुमला: नामांकन करने देरी से पहुंचे BJP उम्मीदवार, CM रघुवर को करना पड़ा इंतजार

सीएम रघुवर दास को एसडीओ ऑफिस परिसर के बाहर ही एक आम नागरिक की तरह बैठना पड़ा. इस दौरान सीएम ने एसडीओ चैंबर के बाहर चाय पकौड़ी का आनंद लिया. 

गुमला: नामांकन करने देरी से पहुंचे BJP उम्मीदवार, CM रघुवर को करना पड़ा इंतजार
CM रघुवर दास को SDO ऑफिस के बाहर ही एक आम नागरिक की तरह बैठना पड़ा. (फाइल फोटो)

गुमला: झारखंड में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन का बुधवार को आखरी दिन था. सभी दलों के प्रत्याशियों ने अपने अपने पर्चे दाखिल किए. लेकिन गुमला और बिशुनपुर विधानसभा के बीजेपी (BJP) प्रत्याशी नामांकन में 15 मिनट देरी से पहुंचे. इस कारण राज्य के सीएम रघुवर दास (Raghubar Das) निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी को गुमला के चेंबर में प्रवेश नहीं मिल सका. उन्हें अनुमंडल पदाधिकारी के प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया गया. हालांकि बीजेपी जिला अध्यक्ष सविंदर कुमार ने काफी विनती की. लेकिन सीएम को प्रवेश नहीं मिल सका.

आखिरकार सीएम रघुवर दास को एसडीओ ऑफिस परिसर के बाहर ही एक आम नागरिक की तरह बैठना पड़ा. इस दौरान सीएम ने एसडीओ चैंबर के बाहर चाय पकौड़ी का आनंद लिया. लेकिन इस दौरान भी सीएम ने 65 प्लस का दावा किया. सीएम ने कहा कि टारगेट के अनुरूप झारखंड में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करेंगें.

आपको ये बता दें कि सीएम रघुवर दास बीजेपी के गुमला विधानसभा प्रत्याशी मिसिर कुजूर और विशुनपुर विधानसभा प्रत्याशी अशोक उरांव के नामांकन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. निर्धारित समय 3:00 बजे था. लेकिन 15 मिनट देरी से पहुंचे सीएम को निर्वाची पदाधिकारी के चेंबर में प्रवेश करने से रोक दिया गया.

बीजेपी प्रत्याशी के साथ सांसद सुदर्शन भगत, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, वर्तमान विधायक शिव शंकर उरांव के अलावा प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश, बीजेपी नेता अरुण उरांव सहित कई अन्य लोग शामिल हुए. 
नामांकन से पहले उम्मीदवार पालकोट रोड केदार बगान से शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए जुलूस की शक्ल में हजारों समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे. दूसरी तरफ वर्तमान विधायक शिवशंकर उरांव ने संगठन के निर्णय को सही बताते हुए कहा कि पार्टी ने युवाओं को अवसर दिया है. साथ ही पार्टी प्रत्याशी अपार बहुमत के साथ जीत दर्ज करेंगे.

गौरतलब है कि गुमला विधानसभा झापा पार्टी के सरोज हेमरोम ने भी अपना नॉमिनेशन फाइल किया. इस दौरान सरोज हेमरोम ने कहा कि जीतने के बाद हर बेरोजगार को रोजगार देंगे. बता दें कि गुमला विधानसभा में 11 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन किया है. वहीं, विशनपुर विधानसभा में 6 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन दाखिल किया है. 

Anupama Kumari, News Desk