close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: CM रघुवर दास ने खादी ऑन व्हील को किया रवाना, कहा- इससे रूकेगा पलायन

सीएम हाउस से इसे आज रवाना किया गया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार राम ने कहा खादी सीधे रोजगार से जुड़ा है.

रांची: CM रघुवर दास ने खादी ऑन व्हील को किया रवाना, कहा- इससे रूकेगा पलायन
राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार राम ने कहा खादी सीधे रोजगार से जुड़ा है.
रांची: झारखंड के सीएम रघुवर दास महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित गांधी संकल्प कार्यक्रम के तहत खादी ऑन व्हील को रवाना किया है. सीएम हाउस से इसे आज रवाना किया गया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार राम ने कहा खादी सीधे रोजगार से जुड़ा है.
 
उन्होंने कहा है कि हाल के दिनों में खादी आम लोगों से दूर होता जा रहा था ऐसे में गांव गांव हर लोगों तक इसकी पहुंच बनाना है. महंगा और सस्ता हर तरह के कपडे आज खादी में हैं. खादी झारखंड में पलायन रोकने में सहायक होगा. वहीं,  सीएम रघुवर दास ने कहा कि राष्ट्रपिता का स्वछता पर काफी जोड़ था, आज स्वच्छ झारखंड, स्वच्छ भारत आजादी के 72 साल बाद देश वासियों ने पूरा किया.
 
पहले कांग्रेस सरकार ने सिर्फ गांधी के नाम को बेचने का काम किया और अपने परिवारवाद की राजनीति गांधी के नाम पर किया. महात्मा गांधी का स्वदेशी वस्तु पर काफी जोर था. आज पीएम मोदी की कोशिश है कि अधिक से अधिक लोग खादी का इस्तेमाल करें, इससे लोगों को रोजगार प्राप्त होगा.
 
उन्होंने कहा है कि अपने देश की बनी चीज के इस्तेमाल से राज्य और देश से गरीबी दूर होगी. खादी ऑन व्हील के जरिये गांव गांव तक हर लोगों तक खादी पहुंचना है. आने वाले वर्षो में छोटे छोटे ग्रामोद्योग को स्थापित कर यहां के गरीबी को सम्पप्त करना है. राष्ट्र पिता क स्वशासन पर जोर था, जिसे पीएम मोदी 67 साल बाद पूरा करने का काम कररहे हैं.